SMAT 2021: तमिलनाडु की जीत पर जागा दिनेश कार्तिक का दर्द, ट्वीट कर 2 साल पुरानी घटना याद दिलाई

0
7


नई दिल्ली. तमिलनाडु ने सोमवार को फाइनल में कर्नाटक को हराया और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) जीती. दिल्ली में खेले गए फाइनल मैच में कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए जिसके बाद तमिलनाडु ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करते हुए 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने पारी की अंतिम गेंद पर विजयी छक्का जड़ा और तमिलनाडु को जीत दिलाई. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस पर 2 साल पुराने फाइनल मैच को याद किया जब तमिलनाडु टीम 1 रन से हार गई थी. खास बात है कि कार्तिक तब टीम की कप्तानी संभाल रहे थे और खिताब के लिए तमिलनाडु के सामने कर्नाटक की ही चुनौती थी.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर (Vijay Shankar) ने टॉस जीता और कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कर्नाटक के लिए अभिनव मनोहर ने टीम के लिए सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके अलावा प्रवीण दुबे ने 33 रन बनाए. तमिलनाडु के आर साई किशोर ने शानदार गेंदबाजी की और मात्र 12 रन देकर 3 विकेट झटके. जवाब में तमिलनाडु ने 19 ओवर में 6 विकेट पर 136 रन बना लिए थे. उसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी. प्रतीक जैन के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर साई किशोर ने चौका लगाया. अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी, तब शाहरुख खान ने छक्का जड़ा और टीम के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे.

इसे भी देखें, धोनी ने भी देखा शाहरुख खान का मैच, उन्हीं के अंदाज में किया खेल खत्म

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक ट्वीट किया और 2 साल पुराने मैच को याद किया. उन्होंने लिखा, ‘2 साल पहले अंतिम गेंद पर ही फाइनल मैच हार गए थे. अब उसी विपक्षी टीम के सामने जीत दर्ज करना, वो बी आखिरी गेंद पर सचमुच शानदार है. कर्नाटक ने टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया और तमिलनाडु को बधाई कि उसने खिताब का बचाव किया.’

कार्तिक जिस मैच को याद कर रहे हैं, वह भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल ही है. साल 2019 में 1 दिसंबर को सूरत में खेले गए फाइनल मैच में कर्नाटक ने तमिलनाडु को अंतिम गेंद पर 1 रन से हराया था. उस मैच में कर्नाटक ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 180 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु टीम 6 विकेट खोकर 179 रन बना पाई. दिनेश कार्तिक उस वक्त तमिलनाडु के कप्तान थे और टीम में विजय शंकर, रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर भी खेल रहे थे.

दिनेश कार्तिक ने 2 साल पुराने मैच को लेकर ट्वीट किया.

181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए  विजय शंकर पारी के अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हो गए थे जिसके बाद मुरुगन अश्विन अंतिम गेंद पर 1 ही रन बना पाए. इससे तमिलनाडु टीम 1 रन से मैच हार गई और उसे ट्रॉफी नहीं मिल पाई. तमिलनाडु ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बना लिए थे. उसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी. रविचंद्रन अश्विन और विजय शंकर क्रीज पर थे और कृष्णप्पा गौतम गेंदबाजी करने आए. अश्विन ने शुरुआती दोनों गेंदों पर चौके लगाए. अगली 2 गेंदों पर 1 ही रन बना और स्ट्राइक पर विजय शंकर आ गए. 5वीं गेंद पर विजय शंकर रन आउट हो गए. फिर मुरुगन अश्विन बल्लेबाजी को उतरे और अंतिम गेंद पर 1 ही रन बना.

Tags: Cricket news, Dinesh karthik, Syed Mushtaq Ali T20 tournament, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here