T20 WC: रोहित शर्मा की टीम के पास तैयारी के लिए 35 मुकाबले, 4 देशों में सीरीज, प्लानिंग फिर भी अधूरी!

0
8


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर कप्तान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है. न्यूजीलैंड सीरीज से पहले उन्हें पहली बार टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाया गया. टीम ने सीरीज पर (India vs New Zealand) 3-0 से कब्जा किया. अगला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) ऑस्ट्रेलिया में होना है. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) को 6 इंटरनेशनल टी20 सीरीज खेलनी है. इसके अलावा खिलाड़ी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी खेलते हुए नजर आएंगे. खिलाड़ियों को कम से कम 35 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा. इसके बाद भी टीम की प्लानिंग में एक बड़ी कमी दिखाई दे रही है.

टीम इंडिया को जनवरी में साउथ अफ्रीका में (India vs South Africa) 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम घर में फरवरी में वेस्टइंडीज से 3, मार्च में श्रीलंका से 3 और जून में साउथ अफ्रीका से 5 टी20 मैच खेलेगी. जून-जुलाई में टीम को टी20 एशिया कप खेलने श्रीलंका जाना है. यहां भी टीम को 4 मुकाबले खेलने पड़ सकते हैं. इसके बाद इंग्लैंड में 3 टी20 के मुकाबले होने हैं. फिर आईपीएल 2022 के मुकाबले भी घर में ही होने हैं. हर टीम को कम से कम 14 मुकाबले खेलने हैं. यानी एक खिलाड़ी कम से कम 35 टी20 के मुकाबले खेलने को मिल सकता है. टीम को भारत, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड सहित 4 देश में ये टी20 के मुकाबले खेलने हैं.

ऑस्ट्रेलिया में नहीं है एक भी सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. लेकिन टीम इस दौरान ऑस्ट्रेलिया का दौरा (India vs Australia) नहीं करेगी. ऐसे में उसकी तैयारी पर असर पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलिया के मैदान काफी बड़े हाेते हैं और वहां की पिच पर अच्छा बाउंस भी मिलता है. ऐसे में सीरीज होने से तेज गेंदबाजों फायदा मिल सकता है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम बतौर वर्ल्ड चैंपियन उतरेगी. घर में उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है.

वर्कलोड पर देना होगा ध्यान

टी20 सीरीज के अलावा टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज भी खेलनी है. ऐसे में बड़े खिलाड़ियों को वर्कलोड से बचाना होगा. पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने मौजूदा वर्ल्ड कप में हार के बाद कहा था कि वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों को आराम दिया जाना चाहिए था. उन्होंने सीधे तौर पर बीसीसीआई (BCCI) पर सवाल खड़े कर दिए थे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी बायो बबल की थकान का जिक्र किया था.

IND vs NZ: टीम इंडिया के ओपनर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की कमी को दूर किया, ये रही जीत की 5 बड़ी बातें

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को अंतिम ओवर में हराया, टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर इसलिए भी दबाव होगा, क्योंकि टीम 2013 के बाद से एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. टीम ने अंतिम बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो 2007 के बाद से टीम खिताब जीतने में सफल रही है. रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बड़ी सफलता दिलाई है. ऐसे में सभी उनसे उम्मीद लगाकर बैठे हैं. लेकिन खिताब जीतने के लिए पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs South Africa, IPL 2022, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 WC, T20 World Cup 2022, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here