भारतीय गेंदबाजों की पहले दिन जमकर धुनाई, 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला खिलाड़ी भी फेल!

0
6


ब्लोमफोंटेन. भारत ए (India A) के गेंदबाज शुरू में मिली सफलता का फायदा उठाने में असफल रहे, जिससे साउथ अफ्रीका ए ने कप्तान पीटर मलान (Pieter Malan) और टोनी डि जॉर्जी (Tony De Zorzi) के शतकों की बदौलत पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच (India A vs South Africa A) का पहला दिन अपने नाम किया. भारतीय कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीकी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और जल्द ही उसका स्कोर दो विकेट पर 14 रन कर दिया. इसके बाद हालांकि मलान (नाबाद 157) और डि जॉर्जी (117) ने तीसरे विकेट के लिए 217 रन की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका ए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 343 रन बना लिए थे. मलान के साथ जैसन स्मिथ 51 रन पर खेल रहे थे. दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिए 112 रन जोड़े हैं. 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक भी छाप नहीं छोड़ सके.

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने मैच की तीसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज सारेल इर्वी (0) को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच करा दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अरजान नागवसवाला (Arzan Nagwaswalla) ने नए बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर (0) को एलबीडब्ल्यू आउट करके उन्हें आते ही पवेलियन भेज दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज मलान और डि जॉर्जी ने इसके बाद जिम्मा संभाला और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया.

मलान ने अब तक लगाए हैं 18 चौके

भारतीय गेंदबाजों को 57 ओवर तक कोई सफलता नहीं मिली. तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने डि जॉर्जी को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी, लेकिन इसके बाद स्मिथ ने अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया. मलान ने अब तक 258 गेंदों का सामना करके 18 चौके लगाए हैं, जबकि डि जॉर्जी ने 186 गेंदें खेली और 18 चौके जड़े. स्मिथ की 88 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है. भारतीय स्पिनर कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर और बाबा अपराजित दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे.

यह भी पढ़ें: विराट काेहली का चहेता खिलाड़ी फिट, टीम में मिली जगह, साउथ अफ्रीका दौरे पर हो सकती है वापसी

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: केएल राहुल की चोट से खुली भारत की पोल, टीम के पास सिर्फ 3 अनुभवी बल्लेबाज, याद आए विहारी

राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने 19 ओवर में 75 रन दिए. इसके अलावा कृष्णप्पा गौतम भी 20 ओवर में एक भी विकेट नहीं ले सके. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को भी प्लेइंग-11 में जगह मिली है. हालांकि उन्हें गेंदबाजी करने का मौका अब तक नहीं मिला है.

Tags: Arzan Nagwaswalla, Cricket news, Hanuma vihari, India a, Navdeep saini, Team india, Umran Malik





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here