विराट काेहली का चहेता खिलाड़ी फिट, टीम में मिली जगह, साउथ अफ्रीका दौरे पर हो सकती है वापसी

0
4


चेन्नई. वॉशिंगटन सुंदर (Washington sundar) चोट के बाद फिट होकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. तमिलनाडु ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया है. सुंदर विराट कोहली (Virat Kohli) के चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं. कार्तिक चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे, जिसका खिताब सोमवार को तमिलनाडु ने जीता. सुंदर इस साल के पहले हाफ में इंग्लैंड दौरे से ही चोट के कारण बाहर हैं और बेंगलुरु में एनसीए (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे.

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु को एलीट ग्रुप बी में रखा गया है और टीम शुरुआती चरण के अपने मुकाबले तिरुवनंतपुरम में खेलेगी. टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 दिसंबर को मुंबई के खिलाफ करेगी. तमिलनाडु क्रिकेट संघ की विज्ञप्ति के अनुसार टीम की अगुआई ऑलराउंडर विजय शंकर करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन को उप कप्तान नियुक्त बनाया गया है. विजय शंकर की अगुआई में ही टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी.

साउथ अफ्रीका का लंबा दौरा

टीम इंडिया को दिसंबर में साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के लंबे दौर पर जाना है. टीम को वहां टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है. यदि विजय हजारे ट्रॉफी में 22 साल के युवा खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) में जगह मिल सकती है. चोट के ही कारण वे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भी नहीं उतर सके थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: केएल राहुल की चोट से खुली भारत की पोल, टीम के पास सिर्फ 3 अनुभवी बल्लेबाज, याद आए विहारी

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के लिए भारत बना अबूझ पहेली, 10 कप्तान 66 साल से नहीं जीत सके सीरीज

वॉशिंगटन सुंदर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले फॉर्म हासिल करना चाहेंगे. उनका टी20 में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. वे ओवरऑल 98 टी20 मैच में 29 की औसत से 74 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी सिर्फ 6.76 की रही. यह टी20 के लिहाज से बेहद अच्छी है. इसके अलावा वे 21 की औसत से 866 रन बना चुके हैं. 2 अर्धशतक भी जड़ा है.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, T20 World Cup 2021, Tamil nadu, Team india, Vijay hazare trophy, Virat Kohli, Washington Sundar





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here