शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान को लेकर बताई अपनी पसंद, स्टीव स्मिथ की जगह…

0
5


नई दिल्ली. महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट कप्तान बनाने का समर्थन किया है. वॉर्न ने कहा है कि अब समय आ गया है कि यह तेज गेंदबाज टिम पेन (Tim Paine) से यह जिम्मेदारी ले. एक महिला सहकर्मी को 2017 में अश्लील मैसेज भेजने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) द्वारा जांच के बीच पेन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है . वॉर्न का मानना है कि मौजूदा उप कप्तान कमिंस को एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले कप्तान बनाया जाना चाहिए.

पैट कमिंस ने 2011 में ऑस्ट्रेलिया के लिये पहला टेस्ट खेला और अब तक 32 टेस्ट में 164 विकेट ले चुके हैं. शेन वॉर्न ने कहा ,‘‘ इस पोस्टर ब्वॉय से दुनिया भर में लोग प्यार करते हैं और उसका सम्मान करते हैं. पैट कमिंस को कप्तान बनाया जाना चाहिये. मैथ्यू वेड, जोश इंग्लिस या एलेक्स कारी को पेन की जगह टेस्ट टीम में रखना चाहिए.’’ उन्होंने कहा ,‘‘इंग्लिस विकेटकीपर के रूप में मेरी पहली पसंद है. वह 360 डिग्री खिलाड़ी है और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पिछले सत्र में तीन शतक बना चुका है.’’

उन्होंने टिम पेन के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि वह भी इंसान है और एक घटना के आधार पर उसका आकलन नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘जो कुछ हुआ, वह दुखद है. मुझे उसके लिये और उसके परिवार के लिये बुरा लग रहा है. मैं इस घटना के आधार पर उसका आकलन नहीं करूंगा. सार्वजनिक जीवन में होने का यह मतलब नहीं कि वह गलती नहीं करेगा. खिलाड़ी भी इंसान है और उनके भी जज्बात होते हैं.टीका टिप्पणी करना बंद करें, यह हमारा काम नहीं है.’’

On This Day: कोहली डे-नाइट टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले पहले भारतीय बने, अब 2 साल से शतक को तरसे

पेन के भविष्य को लेकर वोटिंग में भाग नहीं लेंगे बेली

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में टिम पेन को शामिल करने के फैसले पर अगर चयनकर्ताओं की राय बंटी हुई रहती है और मतदान होता है तो मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली उसमें भाग नहीं लेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज पेन ने हालांकि आठ दिसंबर से शुरू हो रहा पहला टेस्ट खेलने की इच्छा जताई है. बेली के पेन के साथ व्यक्तिगत और व्यावसायिक रिश्ते हैं.

IND vs NZ: प्रैक्टिस में बिल्ली से खेलते नजर आए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा के कमेंट पर दिया गजब का रिप्लाई

उन्होंने एक पॉडकास्ट में कहा, ‘‘टिम को शामिल करने को लेकर अगर समिति में एकराय नहीं बन पाती है और वोटिंग होती है तो मैं उसमें भाग नहीं लूंगा. फिर टोनी और जस्टिन लैंगर ही तय करेंगे. दोनों को इसकी जानकारी है.’’ तीन सदस्यीय चयन समिति में बेली के अलावा कोच जस्टिन लैंगर और टोनी डोडेमेड हैं.

Tags: Ashes Series, Cricket news, Pat cummins, Shane warne, Steve Smith, Tim paine





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here