ICC ODI Rankings: भारतीय कप्तान मिताली राज टॉप-5 में बरकरार, जानिए गेंदबाजों की रैंकिंग

0
4


दुबई. भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने मंगलवार जारी हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है. जबकि उनकी हमवतन अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर कायम हैं. महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. मिताली 738 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं.

एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं. गेंदबाजों की सूची में झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) (727) शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया की जेस योनासेन (760) के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

रविवार को जिंबाब्वे में आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाने वाली पाकिस्तान की बायें हाथ की स्पिनर नाशरा संधू चार स्थान के फायदे से 17वें पायदान पर पहुंच गई हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फायदा हुआ है.

IPL 2022: विराट से लेकर एबी, RCB की पूरी टीम को युजवेंद्र चहल की पत्नी ने नचाया- VIDEO

IND vs NZ Test Series: टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, केएल राहुल चोट के कारण बाहर

फरगाना हक और रुमाना अहमद आगे बढ़ने में सफल रहे हैं. फरगाना ने 90 गेंद में 45 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी और वह एक पायदान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं। नाबाद 50 रन की पारी खेलने वाली रुमाना पांच पायदान की छलांग लगाकर 29वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

Tags: Cricket news, ICC ODI Rankings, Mithali raj, Smriti mandhana





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here