IND vs NZ: अजिंक्य रहाणे फॉर्म में आने से सिर्फ एक पारी दूर हैं- चेतेश्वर पुजारा

0
3


नई दिल्ली. भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भरोसा है कि ‘महान खिलाड़ी’ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपनी लय वापस पाने से सिर्फ एक पारी दूर हैं और स्टैंड-इन कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट (India vs New Zealand) में रन बनाएंगे. चेतेश्वर पुजारा का पिछला एक साल बल्ले से सामान्य बिता है. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने कुछ अच्छी और जरूरी पारियां खेली हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से कानपुर में खेले जाने टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा अजिंक्य रहाणे के डिप्टी हो होंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कानपुर टेस्ट का कप्तान बनाया गया है.

अजिंक्य रहाणे इस साल रेड-बॉल क्रिकेट में रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनका 11 टेस्ट में सिर्फ 19 से अधिक का औसत है. 25 नवंबर को विश्व टेस्ट चैंपियंस के खिलाफ सीरीज के पहले मैच (IND vs NZ) में भारतीय टीम की अगुवाई करने से पहले वह अपने फॉर्म को फिर से हासिल करना चाहेंगे. अजिंक्य रहाणे के फॉर्म को लेकर चेतेश्वर पुजारा ने भारत बनाम न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”अजिंक्य रहाणे एक महान खिलाड़ी हैं. ऐसे समय होते हैं, जब कोई खिलाड़ी इन दौरों से गुजरता है. वह लय हासिल करने से सिर्फ एक पारी दूर हैं. वह सीरीज में अच्छे रन बनाएंगे.”

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने शतक के सवाल पर कहा- 50-60 रन बना रहा हूं, चिंता की बात नहीं

अजिंक्य रहाणे होंगे कानपुर टेस्ट में कप्तान
विशेष रूप से अजिंक्य रहाणे कानपुर में सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए मुंबई में वापसी करेंगे. टीम के नियमित खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को पूरी सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

खराब प्रदर्शन पर लगातर उठ रहे हैं सवाल
33 वर्षीय अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न में अपने शतक के बाद से निरंतरता खोजने के लिए संघर्ष किया है. इंग्लैंड दौरे पर पांचवां टेस्ट मैच स्थगित होने से पहले वह टीम से बाहर होने के सवाल से गुजर रहे थे. रहाणे ने 2019 के बाद से 40 टेस्ट खेले हैं और 7 अर्धशतक और 3 टन बनाए हैं. इस साल की शुरुआत में उन्होंने भारत को एक ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दिलाई. हालांकि, बल्लेबाजी के मोर्चे पर वह प्रभावित करने में विफल रहे.
IND vs NZ: प्रैक्टिस में बिल्ली से खेलते नजर आए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा के कमेंट पर दिया गजब का रिप्लाई

इंग्लैंड के खिलाफ 7 पारियों में बनाए थे महज 109 रन
इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में रहाणे बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. इसके बाद से ही प्लेइंग-11 में उनकी जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पिछले साल मेलबर्न टेस्ट के बाद से रहाणे ने 11 टेस्ट खेले हैं और महज 19 के औसत से 372 रन बना पाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में अजिंक्य रहाणे ने 7 पारियों में 15.57 की औसत से सिर्फ 109 रन बनाए. वास्तव में, 2020 की शुरुआत के बाद से अजिंक्य रहाणे ने 27 टेस्ट पारियों में 24.76 के औसत से कम के साथ केवल 644 रन बनाए हैं और उनके नाम सिर्फ एक शतक और दो अर्धशतक हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here