IND vs NZ Test: विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट के लिए शुरू की तैयारी, 56 पारी और 732 दिन से नहीं लगा पाए शतक

0
7


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद से लंबी छुट्टी पर चले गए थे. वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज (IND vs NZ T20 Series) में भी नहीं खेले थे और 25 नवंबर से कानपुर में होने वाला पहला टेस्ट का हिस्सा भी नहीं रहेंगे. उन्हें आराम दिया गया है. लेकिन 3 दिसंबर से मुंबई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में वो वापसी करेंगे. उन्होंने इसके लिए क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में तैयारी भी शुरू कर दी. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वो मैदान पर रनिंग करते नजर आ रहे हैं.

कुछ क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया अकाउंट से कोहली की कई तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें वो किट बैग के साथ खड़े नजर आ रहे हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछली बार 23 नवंबर 2019 को अंतरराष्ट्रीय़ क्रिकेट में शतक ठोका था. तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में हुए पिंक बॉल टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद से 732 दिन बीत चुके हैं और किसी भी फॉर्मेट (टेस्ट,वनडे और टी20) में शतक नहीं जड़ पाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट शतक के सूखे को खत्म करने की कोशिश करेंगे. क्योंकि दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले अपनी कमियों को दूर करने का यह आखिरी मौका होगा.

विराट ने इंग्लैंड दौरे में 218 रन बनाए थे

विराट ने पिछली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड (IND vs ENG Test) के खिलाफ खेली थी. इंग्लैंड दौरे उनके लिए बहुत अच्छा नहीं बीता. वो बार-बार ऑफ स्टम्प के बाहर जाती गेंदों पर आउट हुए. सीरीज में वो एक शतक भी नहीं ठोक पाए. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट में 218 रन बनाए थे.

Sheffield Shield: पेट, सिर और जानें कहां-कहां लगी गेंद, एशेज के दावेदारों की आई शामत; बीच में रोकना पड़ा मैच

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के लिए भारत बना अबूझ पहेली, 10 कप्तान 66 साल से नहीं जीत सके सीरीज

विराट 56 पारियों से शतक नहीं लगा पाए
इंग्लैंड दौरे पर तकनीक को लेकर कोहली की काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन्हें पूर्व खिलाड़ियों से मदद लेने की सलाह दी थी. विराट कोहली ने अपने आखिरी शतक के बाद से 12 मैच में 26.80 की औसत से 563 रन बनाए हैं. उन्होंने केवल 5 अर्धशतक लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी गिरा है. तीनों फॉर्मेट को मिलाकर विराट कोहली ने अपनी पिछली 56 पारियों में शतक नहीं बनाया है, उनके जितने बड़े कद वाले खिलाड़ी के लिए, यह वाकई हैरान करने वाला है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो इस कसक को दूर करना चाहेंगे.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here