IND vs PAK के बीच सीरीज कराने की तैयारी, वेन्यू भी फिक्स; बस BCCI की हरी झंडी का इंतजार

0
4


नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK Cricket Series) के बीच 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. लेकिन क्रिकेट फैंस को हमेशा दोनों देशों के बीच क्रिकेट मुकाबले का इंतजार रहता है. जब भी यह दो देश क्रिकेट मैदान में आमने-सामने होते हैं तो रोमांच चरम पर होता है और दुनिया की नजरें इस मैच पर टिकी होती हैं. हाल ही में खत्म हुआ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) इस बात का सबूत है. विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को दुनियाभर में करीब 16 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा था और यह सबसे ज्यादा देखा जाने टी20 मैच बन गया था. इसी रोमांच को देखते हुए दुबई क्रिकेट काउंसिल ने भारत-पाकिस्तान के बीच अपने यहां सीरीज कराने की पेशकश की.

दुबई क्रिकेट काउंसिल (Dubai Cricket Council) के चेयरमैन अब्दुल रहमान फलकनाज ने कहा,” वह भविष्य में भारत और पाकिस्तान सीरीज (IND vs PAK Cricket Series) की मेजबानी के लिए तैयार हैं.”

खलीज टाइम्स ने फलकनाज के हवाले से कहा, “सबसे अच्छी बात यह होगी कि भारत-पाकिस्तान के मैच यहां (दुबई) मुकाबले हों. जब पहले शारजाह में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले होते थे, तो यह युद्ध जैसा होता था. लेकिन यह अच्छी लड़ाई थी और खेल इसके केंद्र में था. भारत और पाकिस्तान के बीच खराब रिश्तों का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है और बीते कुछ सालों से दोनों टीमें केवल आईसीसी के इवेंट में एक-दूसरे से भिड़तीं हैं.

दुबई में हो भारत-पाक सीरीज: अब्दुल रहमान
अब्दुल रहमान ने आगे कहा, “मुझे याद है कि राज कपूर एक बार अपने परिवार के साथ आए थे. अवॉर्ड्स नाइट के दौरान उन्होंने माइक लिया और कहा था, “शारजाह में भारत-पाकिस्तान की ये लड़ाई कितनी शानदार है. क्रिकेट लोगों को एक साथ लाता है, क्रिकेट ने हमें साथ लाया है और हमें इसे ऐसे ही रहने देना चाहिए.” तो हम यही करना चाहते हैं. अगर हम भारत को साल में एक या दो बार पाकिस्तान के खिलाफ यहां आने और खेलने के लिए मना सकें, तो यह वाकई शानदार होगा. हम क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करना चाहते हैं. अब बस बीसीसीआई की हरी झंडी का इंतजार है.

‘बीसीसीआई नियमित रूप से आईपीएल यूएई में कराए’
उन्होंने बीसीसीआई को दुबई में नियमित रूप से आईपीएल (IPL) के आयोजन करने का न्यौता दिया है. रहमान के मुताबिक, यूएई ने 2020 में कोरोना के दौर में आईपीएल का सफलतापूर्वक आयोजन किया था और इस साल भी लीग का दूसरा फेज यूएई में ही हुआ था. इसके अलावा बीसीसीआई की मेजबानी में टी20 विश्व कप (T20 World cup 2021) का आयोजन भी यूएई और ओमान में हुआ था.

IND vs NZ Test: परिवार के साथ खाना खाते-खाते टेस्ट डेब्यू का मौका मिला, मुंबई में पैदा हुआ खिलाड़ी भारत के लिए बनेगा खतरा !

IND vs NZ: गौतम गंभीर ने भारतीय कप्तान पर साधा निशाना, बोले- किस्मतवाले हैं, अभी तक टीम का हिस्सा हैं

दुबई क्रिकेट काउंसिल के मुखिया ने आगे कहा, “यह सब बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वह क्या करना चाहता है. हम उनके साथ बहुत दोस्ताना हैं. उन्होंने हमारी क्षमता देखी है. मैं उन्हें आमंत्रित करूंगा कि वे आकर यहां आईपीएल का आयोजन करें. वो चाहें तो लीग की शुरुआत भारत में करें और समापन दुबई में या पहला हिस्सा यूएई में खेलें और फिर दूसरा लेग भारत में. फैसला बीसीसीआई को करना है.”

Tags: BCCI, Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Pcb





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here