IPL 2022: आईपीएल टीम ने बीसीसीआई के सामने रखी विशेष मांग, कहा- अमेरिका में भी मिले खेलने की अनुमति

0
3


नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सहमालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) का मानना है कि अब समय आ गया है जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईपीएल (IPL) टीम को ऑफ सीजन में विदेशों में प्रदर्शनी मैच खेलने की अनुमति दे, क्योंकि इससे इस ब्रांड को ही मजबूती मिलेगी. पिछले महीने 2 टीम के लिए बोली लगाने के दौरान आईपीएल वैश्विक ब्रांड के रूप में उभरकर सामने आया. इन टीम की बोली 1.5 अरब डॉलर में लगी और इसमें विदेशी कंपनियों ने भी दिलचस्पी दिखाई थी.

नेस वाडिया (Ness Wadia) ने कहा, ‘बीसीसीआई (BCCI) को ऑफ सीजन में उन स्थानों पर मैच आयोजित करने पर विचार करना चाहिए, जहां अधिक भारतीय प्रवासी हैं. इससे आईपीएल (IPL) को आगे बढ़ाने में ही मदद मिलेगी. खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखते हुए ऑफ सीजन में 3 से 5 मैच का आयोजन किया जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘हर साल शीर्ष 4 फ्रेंचाइजी टीम को मियामी या टोरंटो या सिंगापुर में कुछ मैच खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए. इससे इस ब्रांड को ही मजबूती मिलेगी.’

खेल अब बिजनेस हो गया है

नेस वाडिया ने कहा कि खेल अब बिजनेस बन गया है. यहां निवेश करना अच्छा है. टी20 लीग इसकी हकदार भी है. उन्होंने कहा, ‘हमें उस जगह तक पहुंचने में 14 साल लग गए, जहां हमें होना चाहिए था. मुझे खुशी है कि आखिरकार यह हुआ.’ हालांकि वाडिया ने खिलाड़ियों के लगातार बायो बबल में रहने पर चिंता भी जताई. उन्होंने कहा कि हमें उनके मानसिक और शारीरिक थकान पर ध्यान देना होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Test Series: भारतीय टीम में 8 गेंदबाज, पर लेग स्पिनर एक भी नहीं, जानें कहां खो गए रिस्ट के जादूगर?

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया को कानपुर टेस्ट से पहले लगा बड़ा झटका, केएल राहुल चोट के कारण बाहर

मालूम हो कि बीसीसीआई ने पिछले दिनों 2 नई टीमों को टी20 लीग में शामिल किया है. अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5625 करोड़ जबकि लखनऊ को आरपी संजीव गोयनका ग्रुप (RP Sanjiv Goenka Group) ने 7090 करोड़ रुपए में खरीदा. दोनों टीम से बोर्ड को लगभग 12,715 करोड़ रुपए मिले. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 60 की जगह 74 मुकाबले होंगे.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Ness Wadia, Punjab Kings





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here