‘टीम इंडिया की पुरानी जर्सी को फिर से लाने का समय आ गया’, जानें वसीम जाफर ने क्‍यों की ऐसी मांग

0
49

[ad_1]

नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज वसीम जाफर (Wasim jaffer) ने भारत की 90 के दशक वाली पीली जर्सी को फिर से लाने की मांग की है. इसके पीछे वजह खिताबी जीत है. दरअसल पिछले 2 महीनों में पीली जर्सी वाली टीमों ने टी20 क्रिकेट के बड़े खिताब जीते. पीली जर्सी वाली टीम का कमाल आईपीएल 2021 के फाइनल से शुरू हुआ था, जहां एमएस धोनी (ms dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को मात देकर चौथी बार खिताब जीता था.
इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने न्‍यूजीलैंड को हराकर मेडन टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) खिताब जीता. अब इस सप्‍ताह एक और पीली जर्सी वाली टीम तमिलनाडु ने कर्नाटक को हराकर तीसरी बार सैयद मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट जीत लिया.

wasim Jaffer, indian cricket team, sachin tendulkar, chennai super kings, t20 world cup, cricket news

वसीम जाफर ने सचिन तेंदुलकर की एक तस्‍वीर शेयर की, जिसमें मास्‍टर ब्‍लास्‍टर पीली जर्सी में नजर आ रहे हैं, जो 1990 के दशक की किट थी. जाफर ने लिखा कि पीली जर्सी वाली टीमों को ट्रॉफियां जीतते हुए देखकर इस जर्सी को वापस लाने का समय आ गया है. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्‍च की गई थी, मगर विराट कोहली की टीम इंडिया के लिए यह अभियान कुछ खास नहीं रहा और टीम लीग चरण से ही बाहर हो गई.

IND vs NZ : टी20 के बाद टेस्ट की बारी, राहुल द्रविड़ ने रहाणे-पुजारा के साथ शुरू की ‘क्लीन स्वीप’ की तैयारी; देखें PICS

विराट काेहली का चहेता खिलाड़ी फिट, टीम में मिली जगह, साउथ अफ्रीका दौरे पर हो सकती है वापसी

जाफर ने सचिन तेंदुलकर की जिस तस्‍वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, वो 1994 विल्‍स ट्रॉफी की है. इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा तत्‍कालीन विश्‍व चैंपियन पाकिस्‍तान, मेजबान श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम भी शामिल थी. इसी टूर्नामेंट में सचिन ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ा था और वो भी अपनी पसंदीदा विपक्षी टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ.

Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Sachin tendulkar, T20 World Cup, Wasim Jaffer



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here