रिलायंस इंडस्ट्रीज अब अमीरात क्रिकेट बोर्ड की नई यूएई टी20 लीग में खरीदेगी टीम, तैयारी पूरी

0
2


मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की आगामी यूएई टी20 लीग (UAE T20 league) में एक नई फ्रेंचाइजी का स्वामित्व हासिल करने के लिए तैयार है. एक बयान के अनुसार, ‘यह कदम वैश्विक फ्रेंचाइजी-आधारित खेलों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के क्रिकेट संचालन का पहला बड़ा विदेशी विस्तार है.’ खास बात है कि रिलायंस के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के भी स्वामित्व के अधिकार हैं.

मुंबई इंडियंस की सह-मालिक नीता अंबानी ने कहा, ‘मैं इस नई लीग के माध्यम से अपने वैश्विक प्रशंसकों की संख्या को मजबूत करने और उनके साथ लंबे समय तक जुड़ाव बनाये रखने के लिए तत्पर हूं.’ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, अपनी सहायक कंपनी रिलायंस स्ट्रेटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (आरएसबीवीएल) के माध्यम से इस टीम के स्वामित्व और संचालन के अधिकार प्राप्त करेगी.

इसे भी पढ़ें, रिलायंस इंडस्ट्रीज बेचेगी अमेरिका में अपनी शेल गैस संपत्तियां, समझौते पर किए हस्‍ताक्षर

यह कदम वैश्विक फ्रेंचाइजी-आधारित क्रिकेट लीग में रिलायंस इंडस्ट्रीज के क्रिकेट संचालन का पहला बड़ा विदेशी विस्तार है. कंपनी के क्रिकेट व्यवसाय में अब स्पॉन्सरशिप, कंसल्टेंसी, ब्रॉडकास्ट और टैलेंट मैनेजमेंट के अलावा दो क्रिकेट क्लब शामिल होंगे. आरआईएल, मुंबई इंडियंस के माध्यम से, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठ संस्थापक सदस्यों में से एक है.

यूएई टी20 लीग के चेयरमैन और ईसीबी के वाइस चेयरमैन खालिद अल जरूनी का मानना ​​है कि यूएई टी20 लीग में आरआईएल का निवेश यूएई के विजन और विश्व स्तरीय क्रिकेट को बढ़ावा देने की क्षमता में कॉरपोरेट उद्योग के भरोसे को दिखाता है. उन्होंने कहा, ‘हमारा लक्ष्य यूएई टी20 लीग के माध्यम से यूएई में क्रिकेट को बदलना है. आरआईएल के पास एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है. लीग के साथ आरआईएल जैसी बड़ी कंपनी का जुड़ना हम पर विश्वास और हमारे बुनियादी ढांचे की ताकत को प्रदर्शित करता है.’

Tags: Cricket news, IPL, Nita Ambani, Reliance industries, RIL, T20 cricket, UAE





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here