IND vs NZ: ईशांत शर्मा को नहीं दिया टेस्ट टीम में मौका, जानिए- आकाश चोपड़ा की प्लेइंग-XI

0
3


नई दिल्ली. भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs NZ Test Series) खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI चुनी है. मैच से पहले ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बाद भारत को करारा झटका लगा है. विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे और मुंबई में दूसरे टेस्ट में नजर आएंगे.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी इस मैच में नहीं खेलेंगे. हालांकि, आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़े नामों की अनुपस्थिति के कारण भारत को 6 विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ नहीं जाने के लिए कहा है. चोपड़ा के मुताबिक, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा, कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर क्रमशः नंबर 3, 4 और 5 पर उतरेंगे.

इसे भी पढ़ें, अश्विन का T20 वर्ल्ड कप 2022 का खेलना पक्का, कप्तान रोहित शर्मा ने बोल दी बड़ी बात

रवींद्र जडेजा और ऋद्धिमान साहा को भी चोपड़ा ने जगह दी है. उन्होंने ऑलराउंडर के रूप में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को चुना. अश्विन इस फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं और बल्ले से भी दम दिखाते हैं. वहीं, अक्षर पटेल ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘सबसे बड़ा सवाल 5 या 6 बल्लेबाजों का है. आप छह बल्लेबाजों के साथ खेलने के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि कोहली, रोहित, पंत और राहुल नहीं हैं. आप एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ जाना चाह सकते हैं. चोपड़ा ने तेज गेंदबाजों के रूप में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को चुना. हालांकि उन्होंने अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को जगह नहीं दी.

कानपुर टेस्ट के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग-XI
मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

Tags: Aakash Chopra, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ First Test, India vs new zealand





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here