IND vs NZ 1st Test: श्रेयस अय्यर के सेलेक्शन को पूर्व चयनकर्ता ने सही ठहराया, बल्लेबाज की बड़ी खूबी बताई

0
4


मुंबई. न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का चयन किया गया है. इस फैसले को सही करार देते हुए पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे (Jatin Paranjpe) ने बुधवार को कहा कि श्रेयस अय्यर  खेल के लंबे फॉर्मेट के आक्रामक बल्लेबाज हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है.

जतिन परांजपे ने मुंबई क्रिकेट संघ के बांद्रा कुर्ला परिसर में पत्रकारों से कहा, “हमने उन्हें (श्रेयस) सीमित ओवर की क्रिकेट खेलते हुए देखा है, इसलिए मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि वह वास्तव में एक अच्छे टेस्ट खिलाड़ी भी हैं. वह आधुनिक और आक्रामक खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि घरेलू सरजमीं पर पदार्पण का मौका मिलना किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छा होता है और श्रेयस के लिए ऐसा ही होगा.’

श्रेयस अय्यर कानपुर टेस्ट में डेब्यू करेंगे
इससे पहले दिन में, भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पुष्टि की कि दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस कानपुर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. इस पर परांजपे ने कहा कि अगर भारत 3 स्पिनर के साथ मैच में उतरता है तो मेरा मानना है कि यह भारत के लिए और भी फायदेमंद होगा और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए और अच्छा रहेगा. क्योंकि वो इसी तरह के पिच पर ही खेलकर आगे आए हैं. मैं सिर्फ उम्मीद कर रहा हूं कि एक बार उन्हें खेलने का मौका मिल जाए तो मुझे पक्का यकीन है कि श्रेयस अच्छा ही करेगा.

IND vs NZ 1st Test: तेज गेंदबाज या स्पिनर ? जानिए कानपुर की पिच से किसे मिलेगी मदद; मौसम क्या गुल खिलाएगा ?

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा कानपुर टेस्ट में खेलेंगे बड़ी पारी! राहुल द्रविड़ ने कराई है तैयारी; देखिए -Video

परांजपे ने कहा कि यह एक बड़ा अवसर है, इसमें कोई संदेह नहीं है. इसमें कुछ किस्मत का भी साथ है. लेकिन अब श्रेयस को इस मौके को भुनाना होगा. 26 साल के अय्यर ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. वहीं, नवंबर 2017 में मुंबई के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ First Test, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Shreyas iyer





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here