SA vs NED: 4 महीने से द.अफ्रीका के लिए 1 मैच भी नहीं खेला, अब कोरोना के कारण नीदरलैंड सीरीज से बाहर

0
3


जोहानिसबर्ग. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi Covid-19 Positive) कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं, जिससे उन्हें नीदरलैंड के खिलाफ शुक्रवार से सेंचुरियन में शुरू हो रही तीन मैचों की घरेलू वनडे श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यह जानकारी दी. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा कि तेज गेंदबाज जूनियर डाला को एनगिडी के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है.

सीएसए ने कहा, “लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) को दौरे से बाहर करने के लिये मजबूर होना पड़ा. क्योंकि वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं. वह ठीक हैं और सीएसए के सरकारी नियमों के अनुरूप बने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.”

एनगिडी जुलाई में आयरलैंड श्रृंखला के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिये नहीं खेले हैं. वह व्यक्तिगत कारणों से श्रीलंका दौरे पर नहीं गये थे, उन्हें टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिये टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह एक भी मैच में नहीं खेले थे.

दक्षिण अफ्रीका  ने 6 अहम खिलाड़ियों को आराम दिया
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान केशव महाराज को बनाया है. टीम के 6 अहम खिलाड़ी इसमें फुलटाइम कप्तान टेम्बा बावुमा, एडेन मार्कराम, क्विंटन डी कॉक, रस्सी वैन डेर डूसन, कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया को श्रृंखला के लिए आराम दिया गया. इस टीम में वेन पार्नेल की अंतरराष्ट्रीय वापसी में वापसी होगी.

T20 Rankings: विराट कोहली कप्तानी छोड़ते ही टॉप-10 से बाहर, केएल राहुल-रोहित शर्मा को हुआ फायदा

IND vs NZ: भारत के 6 दिग्गज बाहर, फिर भी वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ हम ही दावेदार, ये है टीम इंडिया की ताकत

नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के तीनों वनडे सेंचुरियन में खेले जाएंगे. पहला मैच 26 नवंबर, दूसरा 28 नवंबर और तीसरा मुकाबला 1 दिसंबर को खेला जाएगा. यह सीरीज, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, यह टूर्नामेंट 2023 में आयोजित किया जाएगा.

Tags: Cricket news, Lungi Ngidi, South africa, South Africa Cricket





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here