SL vs WI 1st Test: श्रीलंका के स्पिनरों ने दिखाया कमाल, पहले टेस्ट में हार के करीब वेस्टइंडीज

0
3


गॉल. श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच (SL vs WI 1st Test) में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. मेजबान टीम ने दूसरी पारी में बुधवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 52 रन पर छह विकेट (25.3 ओवर) निकाल कर मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली. श्रीलंका ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 191 रन बनाकर घोषित कर दी जिससे विंडीज टीम को जीत के लिए 348 रन का लक्ष्य मिला है.

इस टेस्ट मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने स्पिन गेंदबाजों रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) और लसिथ इम्बुलदेनिया की फिरकी के आगे घुटने टेक दिए. टीम ने चौथी पारी में 18 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन एनक्रुमाह बोनर (नाबाद 18) और जोशुआ डा सिल्वा (नाबाद 15) ने 7वें विकेट के लिए 34 रन की अटूट साझेदारी की. खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने तक बोनर और जोशुआ ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया.

इसे भी देखें, अजिंक्य रहाणे फॉर्म को लेकर नहीं परेशान, बोले- योगदान का मतलब शतक नहीं

वेस्टइंडीज को मैच के पांचवें और आखिरी दिन जीत के लिए और 296 रन की जरूरत है जबकि श्रीलंका को सिर्फ चार विकेट की दरकार है. मेंडिस ने 17 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि बायें हाथ के स्पिनर इम्बुलदेनिया ने 18 रन देकर 2 विकेट लिए. श्रीलंका की पहली पारी में 386 रन के जबाव में वेस्टइंडीज की टीम अपने कल के स्कोर में छह रन और जोड़कर 230 रन पर ऑल आउट हो गई.

श्रीलंका ने पहली पारी में 156 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में चार विकेट पर 191 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पहली पारी में 147 बनाने वाले कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 83 रन बनाए जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने दो छक्के और चार चौकों की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली. दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और 9 चौके जड़े.

Tags: Cricket news, Dimuth Karunaratne, Ramesh Mendis, Sri Lanka Cricket Team, Sri Lanka vs West Indies





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here