TOP 10 Sports News: केएल राहुल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर, लक्ष्‍य सेन इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट से बाहर

0
3


भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) से बाहर हो गए हैं. केएल राहुल के चोटिल होने से टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन काफी बदल गया है.  भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले केएल राहुल के चोटिल होने से श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक का खेलना लगभग तय हो गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है.

वॉशिंगटन सुंदर चोट के बाद फिट होकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. तमिलनाडु ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया है. सुंदर इस साल के पहले हाफ में इंग्लैंड दौरे से ही चोट के कारण बाहर हैं और बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे.

भारत ए के गेंदबाज शुरू में मिली सफलता का फायदा उठाने में असफल रहे, जिससे साउथ अफ्रीका ए ने कप्तान पीटर मलान और टोनी डि जॉर्जी के शतकों की बदौलत पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच का पहला दिन अपने नाम किया.

भारतीय कप्तान मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है. जबकि उनकी हमवतन अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर कायम हैं.

गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी टीम का हिस्सा हैं और वह टीम में खेल रहे हैं. हालांकि, 33 वर्षीय बल्लेबाज को अपने खोए हुए फॉर्म को वापस पाने के लिए घरेलू सीरीज का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करना चाहिए.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान को दुबई में एमबीआर क्रिएटिव स्पोर्ट्स पुरस्कार में अंतरराष्ट्रीय खेल शख्सियत चुना गया. विजेताओं के नाम की घोषणा के लिए आयोजित समारोह में इमरान को इस पुरस्कार के लिए चुना गया.

आर अश्विन ने नेट अभ्यास के दौरान नई गेंद से गेंदबाजी की, जिससे माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में ग्रीन पार्क की स्पिनरों की मददगार पिच पर यह अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर गेंदबाजी का आगाज कर सकता है.

भारतीय महिला फुटबॉल टीम की रक्षापंक्ति की खिलाड़ी दलिमा छिब्बर ने ब्राजील, चिली और वेनेजुएला के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे चार देशों के टूर्नामेंट के दौरान अपने साथी खिलाड़ियों को विरोधी टीमों के तेज-तर्रार खेल के लिए तैयार रहने को कहा.

भारत के लक्ष्य सेन और पारुपल्ली कश्यप इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गये.

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली का मानना है कि आगामी एशेज श्रृंखला के लिये अगर टिम पेन की जगह स्टीव स्मिथ को फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया तो इससे जगहंसाई ही होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here