टी20 में टीम सिर्फ 27 रन पर सिमटी, 7 खिलाड़ी ZERO से आगे नहीं बढ़ सकीं, 21 गेंद में ही मिली हार

0
3


दुबई. टी20 के मुकाबले में हमें बड़े-बड़े शॉट देखने को मिलते हैं. लेकिन महिला टी20 वर्ल्ड कप के एक क्वालिफायर मुकाबले में (T20 World Cup Asia Region Qualifier) कुवैत की टीम सिर्फ 27 रन ही बना सकी. इतना ही नहीं टीम की ओर से 7 खिलाड़ी शून्य से आगे नहीं बढ़ सकीं. सिर्फ एक खिलाड़ी ने दहाई का आंकड़ा छुआ. जवाब में नेपाल की महिला टीम ने (Kuwait Women vs Nepal Women)  लक्ष्य को सिर्फ 21 गेंद में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस तरह से टीम ने यह मुकाबला 9 विकेट के बड़े अंतर से जीता.

कुवैत की महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. पूरी टीम 15.4 ओवर में 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. ओपनर बल्लेबाज प्रियदा मुरली ने सबसे अधिक 10 रन बनाए. अन्य कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकी. टीम का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 24 रन था. टीम ने अंतिम 7 विकेट 3 रन पर गंवा दिए. ऑफ स्पिनर संगीता राय ने 2 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके अलावा करुणा भंडारी और रूबिना छेत्री ने 2-2 विकेट लिए.

चौथे ओवर में टीम को मिली जीत

28 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की भी शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही. टीम ने एक रन के योग पर पहला विकेट गंवाया. इसके बाद कप्तान रूबिना ने नाबाद 12 और इंदु बर्मा ने नाबाद 13 रन बनाकर टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई. नेपाल ने लक्ष्य को 3.3 ओवर यानी 21 गेंद में ही हासिल कर लिया. यह टीम की 3 मैचों में दूसरी जीत है. वहीं कुवैत की लगातार तीसरी हार है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने शतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला, भारत मजबूत स्थिति में

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Test Series: अजिंक्य रहाणे 2 गेंद पर 2 बार हुए आउट, दोनों बार एक ही गेंदबाज के हुए शिकार

6 टीमों के बीच होंगे 15 मुकाबले

टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतर रही हैं. इनके बीच कुल 15 मुकाबले होने हैं. 22 से 28 नवंबर तक दुबई में मुकाबले खेले जा रहे हैं. नेपाल और कुवैत के अलावा यूएई, हॉन्ग हॉन्ग, मलेशिया और भूटान की टीमें टूर्नामेंट में शामिल हो रही हैं. टूर्नामेंट की टॉप टीम को वर्ल्ड कप क्वालिफायर में खेलने का मौका मिलेगा. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 2023 में साउथ अफ्रीका में (South Africa) होने हैं.

Tags: Cricket news, ICC, Kuwait, Nepal, South africa, T20 World Cup, Womens Cricket





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here