IND vs NZ: रोहित, कोहली और राहुल से भी अच्छा है घर में औसत, फिर भी जगह पक्की नहीं, बचे सिर्फ 3 मौके

0
4


कानपुर. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करने का मौका मिला है. पहले टेस्ट (India vs New Zealand Test Series) की पहली पारी में हालांकि वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. वे सिर्फ 13 रन बनाकर तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की गेंद पर आउट हुए. सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट खेलने हैं.

पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा और केएल राहुल (KL Rahul) टीम में वापसी करेंगे. ऐसे में मंयक अग्रवाल और शुभमन गिल (Shubman Gill) को मौका मिलना मुश्किल है. इस कारण उन पर दबाव होगा. पहले टेस्ट में (IND vs NZ) मयंक के साथ गिल ओपनिंग करने उतरे. यानी अब मंयक के पास सिर्फ 3 पारी बची हैं, खुद को साबित करने के लिए. केएल राहुल चोट के कारण अंतिम समय में सीरीज से बाहर हो गए.

घर में औसत 87 का, 3 शतक जड़ा

मयंक अग्रवाल का घर में प्रदर्शन शानदार रहा है. वे 6 मैच में की 7 पारियों में 87 की औसत से 610 रन बना चुके हैं. 3 शतक लगाया है. इस दौरान उन्हाेंने 343 रन की बड़ी पारी भी खेली है. उनका औसत दिग्गज खिलाड़ियों से भी अच्छा है. रोहित शर्मा ने घर में 18 टेस्ट की 27 पारियों में 80 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने 64 और केएल राहुल ने 44 की औसत से रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने किया जीत का दावा, कहा- युवा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में किए कारनामे को दोहराएंगे

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: श्रेयस अय्यर 303वें भारतीय टेस्ट खिलाड़ी, कानपुर के ‘बादशाह’ ने सौंपी कैप

इस मैच से पहले मयंक अग्रवाल के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 14 टेस्ट की 23 पारियों में 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. उनके फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 119 पारियों में 60 की औसत से 5167 रन बनाए. 11 शतक और 27 अर्धशतक जड़ा. 304 रन की नाबाद पारी खेली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में भी पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन किया था.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, KL Rahul, Mayank agarwal, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here