IND vs NZ: शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाने के बाद कहा- मुझसे हुई बड़ी गलती, बताई यह वजह

0
6


कानपुर. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पहले दिन (IND vs NZ Test Series) लंच के बाद ही उन्हें रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी. गिल 52 रन बनाकर जेमिसन (Kyle Jamieson) की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहले स्पेल में उसने अच्छी गेंदबाजी की. उसने लंच के बाद बहुत अच्छी गेंदें डाली. कई बार यह पता करना मुश्किल होता है कि गेंद कब रिवर्स स्विंग लेगी और मुझे नहीं लगा था कि इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी.

उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में यही होता है. आपको हालात का आकलन तेजी से करना होता है. इस पारी में गेंद को मैं उस तरह से भांप नहीं सका. मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद यूं रिवर्स स्विंग लेगी.’ उन्होंने न्यूजीलैंड के स्पिनरों ऐजाज पटेल और विल सोमेरविले का बखूबी सामना किया और इसका श्रेय नेट्स पर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को खेलने को दिया. उन्होंने कहा, ‘अगर नेट्स पर आप दो सर्वश्रेष्ष्ठ स्पिनरों को खेल रहे हैं तो काफी फायदा मिलता है. ऐसे में निर्णायक क्षणों में टिककर खेलने में मदद मिलती है.’

फैंस के सामने खेलने पर जताई खुशी

शुभमन गिल ने तीन विकेट गिरने के बाद टीम को संभालने के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की तारीफ की. दर्शकों के सामने लंबे समय के बाद खेलने पर भी वे खुश भी दिखे. उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल. अच्छा लग रहा है कि इतने समय बाद दर्शकों के सामने खेला. मैं अपनी स्टेट टीम, भारत ए के लिए पारी की शुरुआत कर चुका हूं और मध्यक्रम में भी खेला हूं. यह तकनीक से अधिक मानसिकता की बात है.’ उन्होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में खेलने पर खुशी जताई, जिनके मार्गदर्शन में वह करियर के शुरुआती अंडर-19 के दिनों में खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: टी20 में टीम सिर्फ 27 रन पर सिमटी, 7 खिलाड़ी ZERO से आगे नहीं बढ़ सकीं, 21 गेंद में ही मिली हार

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को किया बाहर! कैच छोड़ने वाला दिग्गज टीम में

पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया (Team India) ने 4 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं. हालांकि टीम ने 4 विकेट पर 145 रन के स्काेर पर ही गंवा दिए थे. काइल जेमिसन ने 3 विकेट लिए. एक विकेट टिम साउदी को मिला. अब तक स्पिन गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Kyle Jamieson, Shubman gill, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here