बड़ी खबर: भारत का साउथ अफ्रीका दौरा खतरे में, कोरोना के कारण मौजूदा सीरीज हुई स्थगित

0
10

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के साउथ अफ्रीका दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोविड-19 के नए वेरिएंट ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच नीदरलैंड्स ने (Netherlands tour of South Africa) बीच में ही साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित करने का फैसला किया है. दोनों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (Netherlands in South Africa 2021-22) का पहला मैच आज ही खेला जा रहा है. भारत को 17 दिसंबर से शुरू होने वाले लगभग 7 सप्ताह के दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैच खेलने हैं. ये मैच 4 वेन्यू जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में खेले जाने हैं.

देश के उत्तरी हिस्से में मामले बढ़ रहे हैं और टेस्ट सीरीज के कम से कम दो वेन्यू जोहानिसबर्ग और प्रिटोरिया (सेंचुरियन के करीब) इस नए वेरिएंट की चपेट में आ सकते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘जब तक हमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) से वहां की स्थिति का पता नहीं चल जाता तब तक हम अपने अगले कदम के बारे में नहीं बता पाएंगे. वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद 8 या 9 दिसंबर को रवाना होना है.’

पूरी दुनिया में मची खलबली

बीसीसीआई भले ही वर्तमान में दौरे को लेकर कुछ नहीं कहना चाहता है, लेकिन अगले कुछ दिनों में वह सीएसए से नए प्रकार बी.1.1.529 के बारे में बात कर सकता है, जिसने पूरी दुनिया को सतर्क कर दिया है. बीसीसीआई अधिकारी ने संकेत दिए कि भले ही खिलाड़ियों को मुंबई से जोहानिसबर्ग चार्टर्ड विमान से भेजा जाएगा, लेकिन बदली परिस्थितियों में उन्हें 3 या 4 दिन के कड़े क्वाइंटाइन में रहना पड़ सकता है.

भारतीय ए टीम अभी साउथ अफ्रीका में

उन्होंने कहा, ‘पहले कड़े क्वारंटाइन का कोई प्रावधान नहीं था, लेकिन निश्चित तौर पर खिलाड़ी बायो बबल में रहेंगे. अब दक्षिण अफ्रीका में मामले बढ़ रहे हैं और यूरोपीय यूनियन ने भी अस्थाई तौर पर वहां की उड़ानें रद्द कर दी हैं. हमें इन पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है.’ भारत ए टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें यहां पहुंचने पर कड़े क्वारंटाइन से नहीं गुजरना पड़ा था, क्योंकि हम चार्टर्ड विमान से आए थे और बायो बबल में रह रहे थे. नए मामले पाये जाने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चिकित्सा टीम ने यहां हमारे प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.’

अधिकारी ने फोन पर बताया, ‘हमें कहा गया है कि चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि जहां मामले पाये गये हैं वह क्षेत्र ब्लोमफोंटेन से काफी दूर है. जहां हमें अपने अगले 2 मैच भी खेलने हैं.’ उन्होंने यह भी बताया कि शुक्रवार तक भारत ए टीम को बीसीसीआई से किसी तरह के निर्देश नहीं मिले थे.

यह भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर की बहन भी उन्हीं की तरह हैं फेमस, क्या जाानते हैं आप?

यह भी पढ़ें: कपिल देव ने कहा- क्या हार्दिक पंड्या को अब ऑलराउंडर कहेंगे, आर अश्विन को बताया बेस्ट

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरे का कार्यक्रम

पहला टेस्ट: 17-21 दिसंबर: वांडरर्स, जोहानिसबर्ग

दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर: सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

तीसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

पहला वनडे: 11 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल

दूसरा वनडे: 14 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

तीसरा वनडे: 16 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

पहला टी20: 19 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

दूसरा टी20: 21 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

तीसरा टी20: 23 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल

चौथा टी20: 26 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल

Tags: BCCI, COVID 19, Cricket news, Cricket South Africa, India vs South Africa, Netherlands, South africa, Team india



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here