IPL 2022: संजू सैमसन को रिटेन करेगी राजस्थान रॉयल्स, जानें किन खिलाड़ियों पर हो रही चर्चा

0
35

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के लिए रिटेंशन की समय सीमा नजदीक आने के साथ ही फ्रेंचाइजीज ने उन खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है, जिन्हें वे मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) से पहले रिटेन करना चाहते हैं. जबकि हर फ्रेंचाइजी को अधिकतम 4 खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को अपने पहले खिलाड़ी के रूप में बनाए रखने का फैसला किया है. शेष स्थानों के लिए खिलाड़ियों के नामों पर अभी भी चर्चा की जा रही है, इस पर निर्णय लिया जाना बाकी है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान संजू सैमसन को नए सत्र से पहले 14 करोड़ रुपए की कीमत पर रिटेन किया है. हालांकि, सैमसन को तकनीकी रूप से फ्रेंचाइजी के पहले प्रतिधारण के रूप में 16 करोड़ रुपए के लिए बनाए रखा गया था. कहा जाता है कि प्रबंधन ने उनके साथ 14 करोड़ रुपए के सौदे पर सहमति व्यक्त की है. फिर भी, अगर राजस्थान रॉयल्स 4 खिलाड़ियों को बरकरार रखता है और नीलामी में जाता है, तो उनके पास अभी भी 48 करोड़ का रुपए का अधिकतम पर्स शेष होगा. यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब सैमसन को आखिरी बार 2018 में रॉयल्स द्वारा साइन किया गया था, तो वह 8 करोड़ रुपए की कीमत पर आए थे.
IPL 2022: सूर्यकुमार यादव को रिटेन नहीं करेगी MI, नई फ्रेंचाइजी हैं संपर्क में!

जहां तक राजस्थान रॉयल्स के लिए रिटेन करने वाले अन्य तीन रिक्त स्थानों की बात है तो लियाम लिविंगस्टोन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के नामों पर चर्चा हो रही है. यहां आश्चर्य की बात यह है कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चर्चा का हिस्सा भी नहीं हैं.

जोफ्रा आर्चर हालांकि विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक मांग वाले गेंदबाजों में से एक है, लेकिन उनकी फिटनेस और क्रिकेट से लंबे ब्रेक ने राजस्थान प्रबंधन को कुछ संदेह में डाल दिया है. कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने न केवल पूरे आईपीएल 2021 बल्कि टी20 विश्व कप 2021 को भी मिस किया. जोफ्रा आर्चर एशेज सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. लगता है कि टी20 विश्व कप में जोस बटलर की फॉर्म ने राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन को उन्हें बनाए रखने के लिए राजी कर लिया है, और उन्हें उनकी दूसरी पसंद होने की उम्मीद है. जब स्टोक्स की बात आती है, तो यह केवल एक वित्तीय दृष्टिकोण से है कि फ्रेंचाइजी मालिकों को उन्हें अन्य विदेशी विकल्पों पर बनाए रखना मुश्किल हो रहा है.
IPL 2022: श्रेयस अय्यर जाएंगे नीलामी में, अश्विन भी होंगे रिलीज, DC ऋषभ पंत को करेगी रिटेन!

टी20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड के लिए भी शानदार खेल दिखाने वाले लियाम लिविंगस्टोन को बरकरार रखा जा सकता है, अगर जोफ्रा आर्चर को जाने देने का फैसला करते हैं तो. वहीं यशस्वी जायसवाल इकलौते भारतीय क्रिकेटर हैं, जिनके नाम की चर्चा हो रही है. चूंकि वह एक अनकैप्ड खिलाड़ी है, इसलिए फ्रेंचाइजी के उनपर केवल 4 करोड़ रुपये खर्च करने की उम्मीद है.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, Jos Buttler, Rajasthan Royals, Sanju Samson



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here