साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ने भारत के सामने जोड़े हाथ, कहा-हमारे भविष्‍य के लिए देश का दौरा करें

0
43

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. भारतीय टीम (Team India) का साउथ अफ्रीका दौरा मुश्किल में पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल साउथ अफ्रीका (South Africa) में कोविड-19 (Covid-19) के नए वेरिएंट ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच नीदरलैंड्स ने (Netherlands tour of South Africa) बीच में ही साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित करने का फैसला किया है. भारत को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है.
17 दिसंबर से शुरू होने वाले दौरे पर टीम इंडिया को 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में इस दौरे पर संकट मंडरा हुए लग रहा है. इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर फरहान बेहार्डियन (Farhan Behardien) ने गुहार लगाई है कि भारत इस दौरे को रद्द न करें, क्‍योंकि उनके देश की अगली पीढ़ी को इसकी सख्‍त जरूरत है.

india vs south africa, indian cricket team, bcci, corona virus, Farhan Behardien

दौरा रद्द न होने की उम्‍मीद
उन्‍होंने उम्मीद जताई है कि नए कोरोना वायरस वैरिएंट के कारण भारतीय टीम का अगले महीने का दौरा रद्द नहीं होगा, क्योंकि उनके देश के युवा क्रिकेटरों को इस सीरीज की बहुत जरूरत है. इस दौरे को लेकर बीसीसीआई का कहना है कि सीरीज पर कोई भी फैसला सरकार की सलाह के आधार पर लिया जाएगा.

IND vs NZ: आर अश्विन अंपायर से भिड़े, रहाणे से बात नहीं बनी, तो कोच द्रविड़ को आना पड़ा; जानिए पूरा मामला

पाकिस्‍तानी अंपायर अलीम डार के साथ मैच में खौफनाक हादसा, सिर पर लगी तेज रफ्तार गेंद, देखें Video

बेहार्डियन ने ट्वीट करके कहा कि उम्मीद है कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट वाला देश अगले महीने हमारे देश का दौरा करेगा. साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को इसकी सख्त जरूरत है. बीसीसीआई भले ही इस दौरे को लेकर कुछ नहीं कहना चाहता है, लेकिन अगले कुछ दिनों में वह सीएसए से नए प्रकार बी.1.1.529 के बारे में बात कर सकता है, जिसने पूरी दुनिया को सतर्क कर दिया है. बीसीसीआई अधिकारी ने संकेत दिए कि भले ही खिलाड़ियों को मुंबई से जोहानिसबर्ग चार्टर्ड विमान से भेजा जाएगा, लेकिन बदली हुई परिस्थितियों में उन्हें 3 या 4 दिन के कड़े क्वाइंटाइन में रहना पड़ सकता है.

Tags: BCCI, Coronavirus, Cricket news, Indian Cricket Team, South africa



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here