IND vs NZ : विराट कोहली का साथी तीसरे दिन विकेटकीपिंग करने उतरा, डेब्‍यू का अभी भी इंतजार

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट (IND vs NZ Kanpur Test) के तीसरे भारत के लिए बुरी खबर है. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे. उनके गर्दन में अकड़न है. उनकी जगह केएस भारत (KS Bharat) मैदान में उतरे. बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा- ऋद्धिमान साहा की गर्दन में अकड़न है और मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है और उनकी रिकवरी पर टीम की नजर है. साहा की गैरमौजूदगी में केएस भरत विकेटकीपिंग करेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को चुना गया था और बैक अप विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत (KS Bharat) को टीम में शामिल किया गया. साहा के फिट नहीं होने की सूरत में भरत विकेटकीपिंग के लिए उतरे.

भरत आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने इसी साल आईपीएल में भी डेब्यू किया था. भरत ने आईपीएल 2021 के 8 मैच में 191 रन बनाए थे. उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया था. लीग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ बेंगलोर को रोमांचक जीत दिलाई थी.

क्रुणाल पंड्या ने बड़ौदा की कप्तानी छोड़ी, मुश्ताक अली ट्रॉफी में हुआ था टीम का बुरा हाल

On This Day: जब सुरेश रैना पत्नी को प्रपोज करने पर्थ से लंदन पहुंच गए, एमएस धोनी की बात भी नहीं मानी

भरत ने रणजी ट्रॉफी में ट्रिपल सेंचुरी जड़ी है
आंध्र प्रदेश के 27 साल के इस विकेटकीपर ने 2014-15 के रणजी ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी जड़ी थी. इस पारी में उन्होंने 38 चौके और 6 छक्के उड़ाए थे और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले पांचवें विकेटकीपर और रणजी ट्रॉफी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. भरत की पहचान आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर है और वो मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेलते हैं. भरत ने 19 साल की उम्र में 2012 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. भरत के नाम 78 फर्स्ट क्लास मैच में 4283 रन दर्ज है जिसमें 9 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Ks bharat, Wriddhiman saha



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here