Tim Paine Controversy: स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान बनाने से सीए पर भड़का दिग्गज, कहा- धोखा तो धोखा होता है

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टीम का उप-कप्तान बनाए जाने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के फैसले से नाखुश हैं. स्मिथ को 3 साल पहले दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैंपरिंग विवाद (Ball Tampering Scandal) के बाद कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था. उन पर 12 महीने के लिए बैन भी लगा दिया गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फिर ऐसे ही एक विवाद में उलझा हुआ है. हाल ही में टिम पैन ने महिला सहकर्मी को अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. उन्होंने एक साल क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है. उनकी जगह पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया गया है.

चैपल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टिम पैन (Tim Paine) के कप्तानी छोड़ने के बाद बिल्कुल नई शुरुआत करनी चाहिए थी. वापस स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को उप-कप्तानी देकर सही संदेश नहीं दिया गया है. उन्होंने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, काश क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ नीयत से काम किया होता. लेकिन लगता है कि इस समय सीए से किसी भी चीज के सही कराने की उम्मीद करना कुछ ज्यादा ही बड़ी बात है.

वॉर्नर और स्मिथ के साथ अलग-अलग बर्ताव क्यों: चैपल
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा, एक ही अपराध के लिए डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ के साथ अलग व्यवहार का भी कोई मतलब नहीं है, वॉर्नर, स्मिथ को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए बैन किया गया था. लेकिन बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को भी हमेशा के लिए ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से प्रतिबंधित कर दिया गया था. ऐसा स्मिथ के लिए मामले में नहीं किया गया. उनपर केवल 2 साल के लिए ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से रोक लगाई गई.

IND vs NZ: आर अश्विन एक चूक से आउट होते भी टॉम लाथम को नहीं भेज पाए पवेलियन, मैदान पर ही निकाला गुस्‍सा, देखें Video

विराट कोहली, रवि शास्‍त्री और बीसीसीआई के बीच संबंध को लेकर इंजमाम उल हक का दावा, जानें क्‍या बोले

‘धोखा तो धोखा ही होता है’
उन्होंने आगे कहा, “धोखा बड़ा हो या छोटा वो धोखा ही होता है. मेरी नजर में तो यह अभी भी धोखा ही है. अगर मैंने एक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में धोखा दिया होता- मेरा मतलब है कि मैंने बहुत सारी गलतियां कीं, लेकिन मैंने धोखा नहीं दिया. अगर मैं धोखा दिया होता और वो किया होता, जो टिम पैन ने किया, तो मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से यही उम्मीद करता कि वो मुझे इस्तीफा देने के लिए ना कहता. वो उलटा मुझे हटा देते और यह सुनिश्चित करते कि मैं दोबारा एक खिलाड़ी के तौर पर देश के लिए ना खेल पाऊं.

Tags: Cricket news, David warner, Ian Chappell, Tim paine, Tim Paine sex scandal



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here