IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने पारी देर से घोषित करने के लिए पिच को ठहराया दोषी! कही बड़ी बात

0
32

[ad_1]

कानपुर. टीम इंडिया (Team India) ने चौथे दिन पारी घोषित करने में देरी की. इसे लेकर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का कहना है कि पिच से गेंदबाजों को अधिक मदद नहीं मिल रही थी. लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि अंतिम दिन स्पिनर्स हमें जीत दिलाने में सफल होंगे. भारत ने दूसरी पारी (India vs New Zealand Test Series) 7 विकेट पर 234 रन पर घोषित की. इस तरह से न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य मिला. खराब रोशनी के कारण चौथे दिन न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में सिर्फ 4 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका मिला. इस कारण टीम इंडिया के मैनेजेमेंट पर सवाल उठ रहे हैं.

आर अश्विन (R Ashwin) ने हालांकि विल यंग को आउट कर टीम को अच्छी शुरुआत दिला दी है. न्यूजीलैंड ने एक विकेट पर 4 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो विकेट पर ज्यादा मूवमेंट नहीं हो रहा था. हमें एक प्रतिस्पर्धी स्कोर की जरूरत थी. शायद 275 से 280 रन के करीब स्कोर की.’ अय्यर ने पहली पारी में शतक लगाने के बाद दूसरी पारी में 65 रन बनाकर शानदार टेस्ट डेब्यू किया है.

हमें अपने स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा

उन्होंने कहा, ‘बात प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने की चल रही थी और मुझे लगता है कि यह सचमुच अच्छा स्कोर है. हमारे पास बेहतरीन स्पिनर हैं. इसलिए उम्मीद है कि हम कल काम पूरा कर सकते हैं. हमारे पास स्पिन पावर है.’ श्रेयस अय्यर ने कहा कि हमें स्पिनरों पर भरोसा रखना होगा और हम जानते हैं कि वे उन्हें अंतिम दिन दबाव में रख सकते हैं.’ मुंबई के इस बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि टीम 250 रन के ज्यादा के स्कोर से संतुष्ट होती.

7 साल पहले भी खेली थी ऐसी ही पारी

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि 250 से ज्यादा की बढ़त इस विकेट पर काफी रहती. भाग्यशाली रहे कि हमें इससे ज्यादा बढ़त मिल गई.’ टीम दूसरी पारी में पांच विकेट पर 51 रन के स्कोर से अच्छी बढ़त बनाने में सफल रही. उन्हें 7 साल पहले इसी स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्राफी के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में इसी तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था. उन्होंने उस समय भी टीम को मुश्किल से बाहर निकाला था और रविवार को भी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: विल यंग को मिली अंपायर की गलती की ‘सजा’! नहीं थे आउट, फिर भी लौटना पड़ा पवेलियन, देखें Video

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ऋद्धिमान साहा ने चोट की परवाह नहीं की, टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए झोंक दी पूरी ताकत

श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘मैं पहले भी इन परिस्थितियों में रह चुका हूं, लेकिन भारतीय टीम के साथ नहीं. मैं रणजी के मैचों में ऐसा किया करता था. इसमें सेशन दर सेशन खेलने का विचार था. मैं इस बात से वाकिफ था कि मैं एक शतक और एक अर्धशतक जड़ने वाला पहला भारतीय हूं.’ उन्होंने कहा कि अंत में हमें मैच जीतना है और मेरे लिए सबसे अहम चीज यही है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Rahul Dravid, Shreyas iyer, Team india



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here