पाकिस्‍तान के गेंदबाजी सलाहकार ने मैच के बीच में छोड़ा टीम का साथ, अब घर लौटने को तैयार!

0
36

[ad_1]

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश (Pakistan vs Bangladesh) के बीच चटगांव में टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है और इस मैच में बांग्‍लादेश का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. इसी बीच पाकिस्‍तान के गेंदबाजी सलाहकार वर्नोन फिलेंडर (vernon philander) मैच के बीच में ही टीम का साथ छोड़कर अपने घर साउथ अफ्रीका लौटने की तैयारी करने लगे हैं. दरअसल फिलेंडर के जल्‍दी टीम का साथ छोड़ने के पीछे साउथ अफ्रीका में यात्रा प्रतिबंध प्रमुख कारण है. साउथ अफ्रीका में कोविड-19 (Covid-19) के एक नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे लेकर पूरी दुनिया चिंता में है.

इस वजह से साउथ अफ्रीका की सरकार ने यात्रा पर सख्‍त प्रतिबंध लगा दिया है. फिलेंडर अपने घर से दूर रहना नहीं चाहते, इसी वजह से वह सोमवार को पाकिस्‍तान टीम का साथ छोड़ देंगे. पाकिस्‍तान के एक पत्रकार ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी कि फिलेंडर की पहले योजना टेस्‍ट खत्‍म होने के बाद घर लौटने की थी, मगर यात्रा प्रतिबंध के चलते अब वो जल्‍दी टीम का साथ छोड़ेंगे.

कोविड के नए वैरिएंट ने अफ्रीकन देशों में क्रिकेट को प्रभावित किया है. इस वायरस के कारण साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया. जबकि महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के क्‍वालीफाइंग को भी रद्द कर दिया गया है.

BAN vs PAK 1st Test : पाकिस्तान को 286 रन पर समेटा, फिर बांग्लादेश की खराब शुरुआत

ऋषभ पंत जब उपलब्ध नहीं, तभी ‘मुश्किल काम’ के लिए ऋद्धिमान साहा की जरूरत होगी: विक्रम राठौड़

अब भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. भारत को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां उसे 3 टेस्‍ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. अगर आने वाले समय में स्थिति बेहतर नहीं होती है तो इस दौरे को लेकर भी कड़ा फैसला लिया जा सकता है. वहीं बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच चल रहे टेस्‍ट मैच की बात करें तो बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 330 रन बनाने के बाद पाकिस्‍तान को 286 रन पर रोक दिया और पहली पारी में 44 रन की बढ़त हासिल कर ली. हालांकि तीसरी पारी में बांग्‍लादेश की टीम कुछ खास शुरुआत नहीं कर पाई और 39 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए.

Tags: Bangladesh, COVID 19, Cricket news, Omicron, Pakistan



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here