IND vs NZ: अश्विन को हरभजन का रिकॉर्ड़ तोड़ने पर आई कोच द्रविड़ की खास बात याद, बताया- अगले 4 साल का प्लान

0
29

[ad_1]

कानपुर. भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) हरभजन सिंह को पछाड़कर भारत के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए. अश्विन ने अपने 80वें टेस्ट में यह कमाल किया. इस सूची में शीर्ष पर महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil kumble) हैं, जिनके नाम 619 टेस्ट विकेट हैं. भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने 434 टेस्ट विकेट लिये हैं.

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन टॉम लाथम को आउट करके 418 वां विकेट लिया. हरभजन ने 103 टेस्ट में 417 विकेट लिये थे. अश्विन ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में तीन विकेट चटकाये थे.

आर अश्विन (R Ashwin) ने मैच के बाद कहा, “इस उपलब्धि पर कुछ खास महसूस नहीं हो रहा है. ये ऐसी उपलब्धि है जो आती रहेंगी. जब से राहुल (द्रविड़) भाई ने पदभार संभाला है, वह कहते रहते हैं कि आप कितने विकेट लेते हैं, 10 साल में कितने रन बनाते हैं, आपको यह याद नहीं रहेगा. बस, मैच के दौरान घटे खास लम्हे ही आपके साथ रहते हैं. इसलिए मैं चाहता हूं कि अगले तीन-चार वर्षों में उन्हीं यादों के साथ आगे बढूं”

कानपुर टेस्ट पूरे पांच दिनों तक चला और अश्विन से जब पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “पिच के बारे में जब भी बात होती है और मुझ से सवाल होता है तो यह विवाद बन जाता है. इसलिए मैं इस मुद्दे पर मौन रहना चाहूंगा.’’

IND vs NZ: कौन हैं रचिन रवींद्र और एजाज पटेल, जिन्होंने भारत से कानपुर टेस्ट में जीत छीन ली

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने ड्रॉ मैच के बाद उठाया बड़ा कदम, सभी करेंगे उनके फैसले को सलाम

अश्विन ने रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) की तारीफ की जिन्होंने 8.4 ओवर बल्लेबाजी कर भारत को आखिरी विकेट लेने से रोक दिया. उन्होंने कहा, “युवा खिलाड़ी रविन्द्र ने शानदार खेल दिखाया, एजाज ने भी अपनी रक्षात्मक खेल से साहस का परिचय दिया.’’

Tags: Cricket news, Harbhajan singh, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, R ashwin, Rahul Dravid



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here