IND vs NZ: आर अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा, टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रहे कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन टॉम लाथम का विकेट लेते ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो भारत की तरफ से टेस्ट में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. यह उनके टेस्ट करियर का 418वां विकेट है. उन्होंने एक और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा है. हरभजन के खाते में 103 टेस्ट में 417 विकेट हैं. हालांकि, अश्विन ने अपने 80वें टेस्ट में यह मुकाम हासिल कर लिया है. भारत की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है. उन्होंने 132 टेस्ट में 619 विकेट लिए थे. इसके बाद कपिल देव आते हैं. उन्होंने 434 विकेट हासिल किए थे.

आर अश्विन ने कानपुर टेस्ट में गेंद के अलावा बल्ले से भी धमाल मचाया था. उन्होंने मैच की पहली पारी में 38 और दूसरी में 32 रन बनाए थे. वहीं, इस टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 42.3 ओवर में 82 रन देकर 3 विकेट भी झटके थे. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले चौथे भारतीय हैं. वो ऑल टाइम लिस्ट में 13वें पायदान पर आ गए हैं. वो एक्टिव गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन(632) और स्टुअर्ट ब्रॉड (524) के बाद तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

हरभजन ने भी अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर अश्विन को ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने लिखा, “बधाई हो @ashwinravi99, मुझसे आगे निकलने और टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए. मुझे आश्चर्य है, हम स्पिनर्स को अगर स्पिन गेंदबाजी की मददगार पिच और डीआरएस मिलता तो हम और ज्यादा विकेट लेते हुए अपना करियर खत्म करते.”

Tags: Anil Kumble, Cricket news, Harbhajan singh, IND vs NZ 1st test, R ashwin



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here