केविन पीटरसन ने भारत को बताया सबसे शानदार देश, पीएम मोदी को कहा- शुक्रिया

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के महान बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ताजा कोविड-19 संकट के बीच अफ्रीकी देशों को समर्थन देने के लिए भारत की सराहना की है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक नए कोविड-19 संस्करण ओमिक्रॉन (Omicron Covid Variant) को वर्गीकृत किया है, जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका ने ‘चिंता के प्रकार’ के रूप में रिपोर्ट किया था. भारत ने सोमवार को घोषणा की है कि वह प्रभावित अफ्रीकी देशों को आवश्यक टीके, जीवनरक्षक दवाएं, परीक्षण किट, दस्ताने, पीपीई किट, चिकित्सा उपकरण की आपूर्ति करने के लिए तैयार हैं.

भारत के इस कदम की इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने जमकर तारीफ की है. पीटरसन ने ट्वीट के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को धन्यवाद देते हुए भारत की ‘देखभाल करने की भावना’ की प्रशंसा करते हुए इसे ‘सबसे शानदार देश’ करार दिया. पीटरसन ने ट्वीट किया, ”भारत ने एक बार फिर दिखाया वह देखभाल करने वाला जज्बा! इतने सौहार्दपूर्ण लोगों वाला सबसे शानदार देश! शुक्रिया!” इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका तय वक्त पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम? जानिए- क्या बोले BCCI अधिकारी धूमल

IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर लग सकता है बैन! दोनों खिलाड़ियों ने कर दी है बड़ी गलती

दरअसल, भारतीय विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान जारी कर नए संस्करण से प्रभावित अफ्रीकी देशों को अपना समर्थन दिया. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ”हमने कोविड -19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बारे में जाना है. हम उन देशों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हैं, विशेष रूप से अफ्रीका में, जो अब तक ओमिक्रॉन संस्करण से प्रभावित हुए हैं.”

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया, ”भारत सरकार मेड-इन-इंडिया टीकों की आपूर्ति सहित ओमिक्रॉन प्रकार से निपटने में अफ्रीका में प्रभावित देशों का समर्थन करने के लिए तैयार है.”

उन्होंने आगे कहा, ”आपूर्ति COVAX के माध्यम से या द्विपक्षीय रूप से की जा सकती है. इस संबंध में, सरकार ने मलावी, इथियोपिया, जाम्बिया, मोज़ाम्बिक, गिनी और लेसोथो जैसे अफ्रीकी देशों सहित कोविशील्ड टीकों की आपूर्ति के लिए COVAX द्वारा अब तक दिए गए सभी आदेशों को मंजूरी दे दी है. हमने बोत्सवाना को कोवैक्सिन की आपूर्ति को भी मंजूरी दे दी है. द्विपक्षीय रूप से या COVAX के माध्यम से अनुमानित किसी भी नई आवश्यकता पर शीघ्रता से विचार किया जाएगा.”

Tags: India, Kevin Pietersen, Omicron, Pm narendra modi, South africa



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here