IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका तय वक्त पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम? जानिए- क्या बोले BCCI अधिकारी धूमल

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अगले महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. हालांकि इस दौरे पर कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के चलते संकट के बादल भी मंडराने जैसी खबरें आ रही थींं, अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस पर स्थिति स्पष्ट की. अरुण धूमल ने मंगलवार को कहा कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा (India tour of South Africa) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा, बशर्ते वहां कोविड-19 का नया वैरिएंट मिलने के बाद स्थिति खराब नहीं हो.

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में दूसरा और अंतिम टेस्ट खेलना है जिसके बाद टीम वहां से 8 या 9 दिसंबर को चार्टर्ड विमान से जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होगी. अरुण धूमल ने भरोसा जताया कि दक्षिण अफ्रीका द्वारा तैयार जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो-सिक्योर बबल) में खिलाड़ी सुरक्षित रहेंगे. पहला टेस्ट जोहानिसबर्ग में 17 दिसंबर से खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें, हलाल मीट के हंगामे पर बोले अरुण धूमल- यह व्यक्तिगत पसंद, BCCI की कोई भूमिका नहीं

धूमल ने कहा, ‘हम उनके साथ खड़े हैं (जब वह खतरे से लड़ रहे हैं), बात सिर्फ इतनी है कि हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे. फिलहाल हमारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जोहानिसबर्ग के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की योजना है और खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहेंगे.’ भारत इस दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा.

खतरे से निपटने के लिए दक्षिण अफ्रीका के अंदर स्थलों के संभावित बदलाव पर धूमल ने कहा, ‘हम लगातार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अधिकारियों के संपर्क में हैं. श्रृंखला को कोई नुकसान नहीं हो उसके लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे लेकिन अगर स्थिति खराब होती है और इससे हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता होता है तो हम देखेंगे. अंत में हम भारत सरकार के परामर्श का पालन करेंगे.’

इसे भी देखें, WTC: भारत से आगे निकला पाकिस्‍तान, जानिए वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में कौनसा है स्‍थान ?

दुनिया भर के कई देशों ने पहले ही कड़े कदम उठाते हुए दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन भारत ने ऐसा नहीं किया है. भारत सरकार के संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार हालांकि दक्षिण अफ्रीका ‘जोखिम’ वाले देशों की सूची में शामिल है. भारत ए टीम भी दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेलती रहेगी. दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने भी भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के अगले महीने सीरीज के लिए वहां पहुंचने पर जैविक रूप से पूरी तरह सुरक्षित वातावरण तैयार करने का वादा किया है.

Tags: Arun Dhumal, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Omicron variant



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here