IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर लग सकता है बैन! दोनों खिलाड़ियों ने कर दी है बड़ी गलती

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 8 टीमों ने किन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इस बारे में तस्वीर कुछ देर में साफ हो जाएगी. एक टीम अधिकतम 4 खिलाड़ी को रिटेन कर सकेंगी. इस बीच पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान (Rashid Khan) बड़े विवाद में फंसते दिख रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) मामले की जांच कर रहा है. अगर यह सही पाया जाता है तो दोनों खिलाड़ियों को टी20 लीग में खेलने से बैन किया जा सकता है. टी20 लीग के अगले सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर, केएल राहुल और राशिद खान का 30 नवंबर तक पुरानी फ्रेंचाइजी के साथ करार है. ऐसे में दोनों खिलाड़ी दूसरी फ्रेंचाइजी टीमों के संपर्क में हैं. यह नियम के खिलाफ है. इससे पहले 2010 में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को राजस्थान रॉयल्स में रहते हुए दूसरी टीम के साथ बात करने का दोषी पाया गया था. उन्हें एक साल के लिए टी20 लीग से सस्पेंड भी कर दिया गया था. ऐसे में अगर राहुल और राशिद दोषी पाए जाते हैं तो उन पर भी बैन लग सकता है.

राहुल को 20 करोड़ रुपए का ऑफर

केएल राहुल (KL Rahul) अभी पंजाब किंग्स के कप्तान हैं. लेकिन उनके टीम से अलग होने की खबर आ रही है. उन्होंने पिछले सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 600 से अधिक रन भी बनाए थे. लेकिन टीम का प्रदर्शन खराब रहा था. टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. इस बीच जानकारी के अनुसार, नई फ्रेंचाइजी लखनऊ की ओर से उन्हें 20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है. उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है. राहुल की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पंजाब के नए कप्तान बनाए जा सकते हैं.

राशिद भी हैदराबाद छोड़ने की तैयारी में

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अभी सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हैं. वे टीम छोड़ना चाहते हैं. उन्हें लखनऊ टीम की ओर से 16 करोड़ रुपए दिए जाने की बात सामने आ रही है. अभी उन्हें 9 करोड़ रुपए मिलते हैं. वहीं पुरानी फ्रेंचाइजी हैदराबाद उन्हें 12 से 14 करोड़ ही देने को तैयार है. यदि राशिद टीम का साथ छोड़ते हैं तो टीम बतौर विदेशी खिलाड़ी केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिटेन कर सकती है. वे अभी टीम के कप्तान भी हैं. डेविड वॉर्नर (David Warner) को हटाकर उन्हें टीम की कमान दी गई थी.

यह भी पढ़ें: भारत के 8 खिलाड़ी, जो वर्ल्ड कप खेले, पर IPL टीमों ने रिटेन करने से किया मना

बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने कहा कि हमें मौखिक रूप से इस संबंध में शिकातय मिली है. मालूम हो कि अगर जांच में बात सही पाई जाती है तो फ्रेंचाइजी पर भी कार्रवाई हो सकती है. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि गलत तरीके से खिलाड़ी को शामिल करना फुटबॉल की ही तरह क्रिकेट में भी गलत है. नई टीमें अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहती हैं, लेकिन उन्हें बड़ी राशि का लालच देना सही नहीं है. केएल राहुल एक मूल्यवान खिलाड़ी हैं और टीम छोड़ने के लिए उनके साथ छेड़छाड़ करना सही नहीं है.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Retention, KL Rahul, Punjab Kings, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here