IPL Retention: केएल राहुल-राशिद खान मुश्किल में फंसे, PBKS और SRH ने की बीसीसीआई से शिकायत!

0
31

[ad_1]

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 (IPL 2020 Auction) के मेगा ऑक्‍शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन और रिलीज (IPL Retention) खिलाड़ियों के नाम बीसीसीआई को देने है. इसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर है. रिटेंशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही मेगा ऑक्‍शन की तारीख तय होगी. हालांकि इससे पहले केएल राहुल (KL Rahul) और राशिद खान (Rashid Khan) के साथ- साथ लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई फ्रेंचाइजियां भी मुश्किल में पड़ती नजर आ रही है. पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद ने राहुल और राशिद को लेकर दोनों फ्रेंचाइजियों की शिकायत बीसीसीआई (BCCI) से की है.

पंजाब और हैदराबाद ने शिकायत की है कि नई फ्रेंचाइजियां राहुल और राशिद के साथ संपर्क करके उन्‍हें अपने साथ मिलाने की कोशिश कर रही हैं, जिससे उनकी योजनाएं प्रभावित हो रही है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि दो फ्रेंचाइजियों की तरफ से मौखिक रूप से शिकायत मिली है कि नई फ्रेंचाइजी लखनऊ खिलाड़ियों से संपर्क कर रही है.

सच साबित होने पर की जाएगी उचित कार्रवाई
अधिकारी ने यह भी कहा कि अगर यह सच पाया जाता है, तो इस पर कारवाई की जाएगी. अधिकारी ने कहा कि हमे कोई पत्र नहीं मिला है, मगर मौखिक रूप से शिकायत मिली है कि लखनऊ टीम खिलाड़ियों से संपर्क कर रही है. हम इसकी जांच कर रहे हैं और अगर यह स‍च पाया जाता है तो हम उचित कार्रवाई करेंगे. उन्‍होंने कहा कि टीमों के मौजूदा संतुलन को नहीं बिगाड़ना चाहिए.

IPL 2022 Retention List: एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा रिटेन, हार्दिक पंड्या रिलीज: रिपोर्ट

IPL 2022 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद डेविड वॉर्नर को रिटेन करेगी या नहीं? बल्‍लेबाज ने खुद बताया

काफी प्रतिस्‍पर्धा में इस तरह के दृष्टिकोण से बचना चाहिए. खिलाड़ियों से संपर्क किया जाना मौजूदा टीमों के लिए यह उचित नहीं है. बीसीसीआई की तरफ से बनाए गए नीलामी नियम के अनुसार दोनों नई फ्रेंचाइजियों को नीलामी से पहले अपनी पसंद के दो खिलाड़ियों को खरीदने का विकल्‍प है, मगर ये ट्रेडिंग विंडो शुरू होने पर ही होगा.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, KL Rahul, Punjab Kings, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here