PAK vs BAN 1st Test: पाकिस्तान पहली पारी में पिछड़ने के बाद भी बांग्लादेश से पहला टेस्ट जीता

0
36

[ad_1]

चटगांव. सलामी बल्लेबाज आबिद अली लगातार दूसरा शतक नौ रन से चूक गए. लेकिन पाकिस्तान ने 202 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए बांग्लादेश को पहले क्रिकेट टेस्ट में आठ विकेट से हरा दिया. आबिद और अब्दुल्लाह शफीक ने पहले विकेट के लिये 151 रन जोड़े. यह मैच में उनकी लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी थी, जिससे पाकिस्तान को मजबूत शुरूआत मिली. पहली पारी में 133 रन बनाने वाले आबिद ने 148 गेंद में 91 रन बनाये.

अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 109 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई. ऑफ स्पिनर मेहिदी हसन ने शफीक को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. शफीक ने 73 रन बनाये. इसके सात ओवर बाद बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने आबिद को एलबीडब्ल्यू आउट किया. पाकिस्तान का स्कोर इस समय दो विकेट पर 171 रन था. इसके बाद अजहर अली और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम को जीत तक पहुंचाया. अजहर 24 और आजम 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

बांग्लादेश ने लिटन दास के पहले शतक की मदद से पहली पारी में 330 रन बनाये थे. इसके बाद तैजुल के सात विकेट के दम पर पाकिस्तान को 286 रन पर आउट करके पहली पारी में 44 रन की बढत ली थी. बांग्लादेश की दूसरी पारी 157 रन पर सिमट गई, जिसमें तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने पांच विकेट लिये. वहीं, पहली पारी में हसन अली ने भी 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. दूसरा टेस्ट शनिवार से ढाका में खेला जायेगा.

WTC: भारत से आगे निकला पाकिस्‍तान, जानिए वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में कौनसा है स्‍थान ?

IPL 2022 Mega Auction पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी खिलाड़ियों की नीलामी

इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्‍तान (Pakistan) ने भारत (India) को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्‍तान दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया हैं. टॉप पर श्रीलंका है. इस जीत का फायदा उसे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में मिला. उसे 12 अंक मिले हैं.

Tags: Cricket news, PAK vs BAN, Pakistan vs Bangladesh, Shaheen Afridi, WTC



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here