कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया या नहीं? सौरव गांगुली का आया बयान

0
32

[ad_1]

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को इस महीने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के दौरे पर जाना है. जहां उसे मेजबान के साथ 3 टेस्‍ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैच खेलने है. हालांकि इस दौरे पर संकट के बादल भी मंडरा रहे हैं. दरअसल साउथ अफ्रीका के कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) मिला है. जिसे लेकर पूरी दुनिया चिंता में है. भारतीय टीम कोरोना के डर के साये में साउथ अफ्रीका जाएगी या नहीं, इस पर बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा बयान दिया है.

गांगुली ने कहा कि फिलहाल साउथ अफ्रीका का दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा और कोविड-19 के नए वैरिएंट के सामने आने से जुड़ी स्थिति पर वे करीबी नजर रखे हुए हैं. गांगुली ने कहा कि अब तक की स्थिति के अनुसार दौरा होगा. हमारे पास फैसला करने के लिए अब भी समय है. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से खेला जाएगा. हम इस पर विचार करेंगे.

8 या 9 दिसंबर को रवाना होगी टीम इंडिया
भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 3 दिसंबर से मुंबई के दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जाएगा और इसके बाद टीम यही से 8 या 9 दिसंबर को चार्टर्ड फ्लाइट से जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होगी. बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा कि खिलाड़ियों की सेहत और सुरक्षा हमेशा बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता रही है.

IPL 2022: एमएस धोनी और काेहली की सैलरी रिटेन होने के बाद भी घटी, देखें किसे हुआ फायदा और किसे नुकसान

IPL Retention: धोनी अब CSK के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं, रवींद्र जडेजा ने ली जगह, जानिए- CSK ने किसे-कितने में किया रिटेन

हम देखेंगे कि आगामी दिनों में क्या होता है. साउथ अफ्रीका के विदेश मंत्रालय का कहना है कि टीम इंडिया को जब इस सीरीज के यहां पहुंचेगी तो उसके लिए पूर्ण जैव सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) तैयार किया जाएगा. मंत्रालय ने साथ ही कोविड-19 का नया वेरिएंट मिलने के बावजूद ‘ए’ टीम के दौरे से नहीं हटने के लिए  बीसीसीआई की सराहना भी की है.

Tags: BCCI, Coronavirus, Cricket news, India vs new zealand, Indian Cricket Team, Omicron, Sourav Ganguly, South africa



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here