रवींद्र जडेजा के वीडियो को देखकर इंग्लैंड कर रहा है तैयारी, इस खास कारण से अपनाई यह रणनीति

0
34

[ad_1]

ब्रिसबेन. इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) ने बुधवार को कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज सीरीज (Ashes Series) की तैयारी के लिए भारत के स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का वीडियो देख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में पिछली गर्मियों में टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के दौरान जडेजा की गेंदबाजी से लीच प्रभावित थे. इंग्लैंड के लिए लीच ने 16 टेस्ट में 62 विकेट चटकाए हैं, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि जडेजा भारत में जो करता है, उससे उसने कुछ अधिक अलग किया. टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दोनों टेस्ट सीरीज जीती है. ऐसे में इंग्लैंड भी इसे दोहराना चाहता है.

जैक लीच ने कहा, ‘यह देखकर अच्छा लगा. वह आमतौर पर जो करता है, उसने वही किया और सफलता हासिल की.’ लीच ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन (Nathan Lyon) प्रभावशाली रहे हैं और वह देख रहे हैं कि यहां की परिस्थितियों में यह ऑफ स्पिनर कैसी गेंदबाजी करता है. उन्होंने कहा, ‘वर्षों से मैं नाथन लायन को देख रहा हूं और वह काफी प्रभावशाली रहा है. उसकी स्टॉक गेंद काफी अच्छी है और ऐसी विकेटों पर जहां काफी स्पिन नहीं मिलती, वहां वह अतिरिक्त उछाल और अन्य चीजें हासिल करने का तरीका ढूंढ लेता है.’

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वानखेड़े में टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब, न्यूजीलैंड से भी मिली है हार, देखें दिलचस्प आंकड़े

यह भी पढ़ें: IPL 2022: केएल राहुल के बाद एक और दिग्गज ने छोड़ा पंजाब किंग्स का साथ, दोनों साथ में नई टीम में दिखेंगे!

8 दिसंबर से पहला मैच

जैक लीच ने कहा, ‘मैं इस तरह की चीजों को अपनी गेंदबाजी में शामिल करने का प्रयास कर रहा हूं, लेकिन साथ ही अपने मजबूत पक्षों पर भी कायम हूं.’ स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खुद को एशेज के लिए फिट घोषित किया है और लीच का मानना है कि इससे टीम को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलनी चाहिए. सीरीज का पहला मुकाबला 8 दिसंबर से खेला जाना है.

Tags: Ashes, Ashes Series, Australia vs England, Cricket news, England, Jack Leach, Ravindra jadeja, Team india



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here