विराट कोहली वनडे के कप्तान रहेंगे या नहीं इस पर फैसले की तारीख तय, गांगुली लगाएंगे अंतिम मुहर

0
7

[ad_1]

मुंबई. विराट कोहली (Virat Kohli) के वनडे कप्तान बने रहने पर फैसला इस सप्ताह हो जाएगा, जब चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली सेलेक्शन कमेटी दक्षिण अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) के लिए टीम का सेलेक्शन करेगी. बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया स्वरूप पाए जाने के बावजूद अभी दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. हालांकि वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) को दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और 4 टी20 के मुकाबले खेलने हैं.

साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले अधिक होंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) भी शामिल है. वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार अगले 7 महीने में भारत को केवल 9 वनडे खेलने हैं, जिनमें से 6 विदेश (3 दक्षिण अफ्रीका और 3 इंग्लैंड) में खेले जाएंगे. बीसीसीआई (BCCI) में एक गुट कोहली को वनडे कप्तान बनाए रखने का पक्षधर है तो दूसरा गुट टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के पक्ष में है, ताकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी करने का मौका मिल सके.

गांगुली और शाह करेंगे अंतिम फैसला

माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी निर्णय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) लेंगे. विराट कोहली ने वर्कलोड मैनेजमेंट का हवाला देते हुए टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है. लेकिन उन्होंने अन्य फॉर्मेट को लेकर कुछ भी नहीं कहा है. यानी वे वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहना चाहते हैं. कोहली अपनी कप्तानी में आईसीसी ट्राॅफी नहीं जीतने के कारण कई लोगों के निशाने पर रहते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: विराट कोहली ने गेंदबाज को नहीं किया रिटेन, एक दिन बाद 10 गेंद पर 5 विकेट लेकर मचाया कोहराम

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा के वीडियो को देखकर इंग्लैंड कर रहा है तैयारी, इस खास कारण से अपनाई यह रणनीति

2023 का वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) भारत में ही होना है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी. कई विशेषज्ञों का मानना है कि लिमिटेड ओवर और टेस्ट क्रिकेट के कप्तान अलग-अलग होने चाहिए. ऐसे में कोहली से वनडे की कप्तानी लिए जाने की बात उठती रही है. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: BCCI, Chetan Sharma, Cricket news, India vs South Africa, Jay Shah, Rahul Dravid, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here