IND vs SA: सरकार से इजाजत मिलने का इंतजार, BCCI ने सलेक्शन मीटिंग को रोका

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की यात्रा पर जाने वाली है, लेकिन अब केवल एक सप्ताह बाकी है, न तो चयनकर्ता मिले हैं और न ही टीम का चयन किया गया है और न ही दौरे के लिए इसकी घोषणा की गई है. कारण, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अभी तक भारत सरकार से दौरे के लिए मंजूरी नहीं मिली है. इसी वजह से अभी के लिए चयन समिति रुकी हुई है. कोविड -19 वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के उभरने के बाद दक्षिण अफ्रीका को ‘जोखिम वाले देश’ के रूप में पहचाना गया है.

भारत सरकार ने अभी तक दक्षिण अफ्रीकी दौरे को मंजूरी नहीं दी है और बीसीसीआई को अभी भी अनुमति की प्रतीक्षा है. जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता, तब तक भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना नहीं हो सकती है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट के बाद चयन समिति की बैठक की योजना थी, लेकिन अब अगर सरकार से मंजूरी मिल जाती है, तो चयनकर्ता मुंबई में दूसरे टेस्ट के दौरान मिलेंगे. अभी कुछ दिन पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे को हरी झंडी देने से पहले बीसीसीआई को भारत सरकार से अनुमति लेनी चाहिए.
IPL Retention: महेंद्र सिंह धोनी को यूं ही नहीं कहते ‘सबसे बड़ा कप्तान’, CSK के लिए दिया बलिदान; जानिए कैसे

खेल मंत्री ने कहा था- बीसीसीआई को सरकार ने इजाजत लेनी चाहिए
उन्होंने कहा था, ”ऐसे में हर बोर्ड चाहे वह बीसीसीआई हो या कोई और, भारत सरकार से अनुमति लेनी चाहिए. उनसे (बीसीसीआई) आवेदन मिलने पर सरकार फैसला करेगी.” इनससाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टेस्ट टीम के कुछ सदस्य भी दौरे के कार्यक्रम के बारे में अनिश्चित थे. रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, केएल राहुल और अन्य टेस्ट उम्मीदवारों को पहले 8 या 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले एक छोटे शिविर के लिए मुंबई में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था, लेकिन अब वे स्थिति से अनजान हैं.

सौरव गांगुली बोले- फैसला लेने के लिए समय है
इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों को अब भी भरोसा है कि दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार ही हो रहा है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मंगलवार को कहा कि भारत का दौरा तय समय पर है और वे नए कोविड-19 वेरिएंट के आने के बाद स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा, ”दौरा जारी है, क्योंकि चीजें अब तक स्थिर हैं. हमारे पास अभी भी फैसला करने का समय है. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होना है. हम इस पर विचार करेंगे.” उन्होंने कहा, ”खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य हमेशा से बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता रही है. इसके लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे. हम देखेंगे कि आने वाले दिनों में क्या होता है.” भारत को दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे मैच और चार टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम में रुकना ही नहीं चाहते थे, कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा

इंडिया ए टूर मैच खेलने दक्षिण अफ्रीका नहीं जाएंगे शार्दुल ठाकुर
इस बीच चूंकि सरकार से मंजूरी लंबित है, बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भारत ए के लिए खेलने के लिए भेजने की योजना को पहले ही रद्द कर दिया है. शार्दुल ठाकुर 1 दिसंबर को उड़ान भरने वाले थे, लेकिन बुधवार को उन्हें सूचित किया गया कि उनकी यात्रा आगे नहीं बढ़ेगी, इसके बजाय उन्हें मुंबई में सीनियर टीम कैंप में शामिल होने के लिए कहा गया है. ठाकुर को आखिरी चार दिवसीय मैच 6 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ ब्लोमफोंटेन में खेलना था.

Tags: BCCI, Coronavirus, COVID 19, Cricket news, Ind vs sa, India, India vs South Africa, Omicron, Omicron variant, Sourav Ganguly, South africa, Team india



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here