IPL के सबसे किफायती गेंदबाज ने क्यों अपनी टीम से तोड़ा 5 साल पुराना नाता ? वजह सामने आई

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले आठों फ्रेंचाइजियों ने रीटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट (IPL 2022 Retention List) जारी कर दी. इसके साथ ही लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid khan) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का 5 साल पुराना नाता भी टूट गया. क्योंकि हैदराबाद ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद को अगले सीजन से पहले रिलीज कर दिया. राशिद ने 2017 में आईपीएल में डेब्यू किया था. तब से ही वो हैदराबाद टीम के साथ थे. राशिद के हैदराबाद टीम से अलग होने को लेकर खबरें सामने आ रही हैं कि उन्होंने फ्रेंचाइजी से पैसों की मांग पूरी नहीं होने के कारण टीम छोड़ने का फैसला किया.

सनराइजर्स हैदराबाद इकलौती टीम है, जिसके लिए राशिद खान (Rashid Khan) आईपीएल में अब तक खेले हैं. यह रिश्ता 2017 में शुरू हुआ और 5 साल तक चला. तो फिर क्यों अफगानिस्तान के सबसे अधिक पैसा कमाने वाले इस क्रिकेटर ने उस फ्रेंचाइजी को छोड़ दिया, जिसने 5 साल में सैलरी के तौर पर उसे 40 करोड़ रुपए दिए. 2017 में राशिद की सैलरी 4 करोड़ रुपए थी और 2018 में फ्रेंचाइजी ने इसे बढ़ाकर 9 करोड़ रुपए कर दिया था और इस साल तक उन्हें इतना ही वेतन मिला है.

राशिद को 12 करोड़ सैलरी की पेशकश हुई थी
ऐसी खबरें हैं कि राशिद SRH के लिए नंबर-1 रीटेन खिलाड़ी बनना चाहते थे. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इसके बजाय उन्हें 12 करोड़ वेतन की पेशकश की. क्योंकि फ्रेंचाइजी केन विलियमसन को नंबर 1 खिलाड़ी के रूप में बरकरार रखना चाहती थी. तो क्या सिर्फ पैसा ही एक वजह है, जिसके कारण राशिद ने हैदराबाद टीम से किनारा किया ? अगर लंदन में राशिद खान के एजेंट से जुड़े सूत्र पर विश्वास किया जाए तो राशिद के लिए SRH छोड़ने और अन्य विकल्पों की तलाश करने का इकलौता कारण पैसा नहीं है.

‘नई चुनौती और माहौल के लिए राशिद ने टीम छोड़ी’
इनसाइडस्पोर्ट को राशिद खान से जुड़े सूत्र ने बताया, “उन्हें 12 करोड़ की पेशकश की गई थी, आप मुझे बताएं कि वह नीलामी में अधिक से अधिक 3-4 करोड़ रुपए और हासिल कर पाते. फिर कोई क्यों इतने पैसों के लिए 5 साल का साथ छोड़ेगा ? राशिद बहुत भावुक व्यक्ति हैं और विनम्र पृष्ठभूमि से आते हैं. वह सिर्फ पैसों के लिए क्रिकेट नहीं खेल रहे. वह जिस टीम के लिए खेलते हैं, उसके लिए मैच जीतना चाहते हैं. छोड़ने का कारण सिर्फ बेहतर सैलरी नहीं, बल्कि नई टीम, नई रणनीति और नई चुनौती है. ताकि एक खिलाड़ी के तौर पर वो खुद को मोटिवेट रख सकें.

IPL Retention: महेंद्र सिंह धोनी को यूं ही नहीं कहते ‘सबसे बड़ा कप्तान’, CSK के लिए दिया बलिदान; जानिए कैसे

राशिद ने SRH और फैंस का शुक्रिया अदा किया
राशिद ने इस मामले पर अब तक कुछ नहीं कहा है. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पैंस के लिए ट्विटर पर एक मैसेज शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सपोर्ट करने के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने लिखा, “सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शानदार य़ात्रा रही. आपके समर्थन, प्यार और मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद। #OrangeArmy के लिए आप मेरी ताकत के स्तंभ रहे हैं और ऐसे अद्भुत फैंस के लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा.” 

हम ऑक्शन में राशिद को जोड़ने की कोशिश करेंगे: मूडी
सनराइजर्स के कोच, मालिक भी राशिद खान के फैसले से मायूस हैं. टीम के क्रिकेट डायरेक्टर टॉम मूडी ने कहा कि हम राशिद खान को रीटेन करना चाहते थे. लेकिन आम सहमति नहीं बना सके. हम उन्हें नीलामी में टीम से जोड़ने की कोशिश करेंगे.

IPL 2022 Retention: विराट कोहली ने RCB के लिए दी बड़ी कुर्बानी, पूर्व खिलाड़ी ने खोला राज

राशिद IPL के सबसे किफायती गेंदबाज हैं
राशिद ने अब तक 76 आईपीएल मैच में 20 के औसत से कुल 93 विकेट लिए हैं. लेकिन विकेटों से अधिक उनका इकोनॉमी रेट यह बताता है कि इस लेग स्पिनर के खिलाफ रन बनाने में दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज भी संघर्ष करते हैं. वो लीग के सबसे किफायती गेंदबाज हैं. उन्होंने 76 मैच में 6.33 के इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं.

Tags: Cricket news, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Mega Auction Cricket News, IPL 2022 Retention, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here