IPL 2022 Retention: बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को क्यों नहीं किया रिटेन, संगकारा ने किया खुलासा

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) की रिटेंशन प्रक्रिया के सबसे बड़े आश्चर्यों में से एक रहा, जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची से बाहर रखना. खेल के दो सबसे बड़े सुपरस्टारों के राजस्थान रॉयल्स की रिटेंशन लिस्ट में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और राजस्थान के क्रिकेट के निदेशक कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने इसकी वजह के बारे में बताया है. जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स दोनों ही लंबे समय से फिटनेस के कारण दूर हैं. हालांकि, बेन स्टोक्स एशेज सीरीज के साथ क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) फ्रेंचाइजी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में बोलते हुएसंगकारा ने पहले बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की प्रशंसा की. फिर उनके आश्चर्यजनक निर्णय के पीछे के तर्क का खुलासा किया. उन्होंने बताया, ”यह अत्यंत कठिन रहा. वे इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं, जिन्हें मैंने बहुत लंबे समय में देखा है. [वह] एक पूर्ण मैच विजेता हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए यह दिखाया है. एक टीम मैन के रूप में बिल्कुल शानदार, नेतृत्व की भूमिका में शानदार. वह सिर्फ अपनी अद्भुत ऊर्जा को मैदान में लाते हैं. हमें संभावित रिटेन की संख्या पर विचार करना था. खिलाड़ी की उपलब्धता, एक खिलाड़ी कितने टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध है.”

IPL 2022: केएल राहुल के बाद एक और दिग्गज ने छोड़ा प्रीति जिंटा का साथ, दोनों साथ में नई टीम में दिखेंगे!
IPL 2022 Retention: रवींद्र जडेजा को पहले चुनने के पीछे क्या है धोनी का मकसद? पूर्व क्रिकेटरों ने बताया

कुमार संगकारा ने आगे कहा, ”ऐसा ही जोफ्रा आर्चर के साथ भी रहा. हमने चोट की प्रकृति, ठीक होने की अवधि का पता लगाने के लिए सब कुछ किया. क्रिकेट के किसी भी रूप में जोफ्रा आर्चर जैसा खिलाड़ी नहीं है, खासकर टी20 क्रिकेट में. और मुझे पता है कि खिलाड़ी खुद हमारे तर्क को समझते हैं, भले ही वे निराश हों. मुझे यकीन है कि वे हैं, क्योंकि हम एक फ्रेंचाइजी के रूप में हैं.”

पिछले दो वर्षों में उनके आंकड़ों का एक संक्षिप्त अध्ययन करने पर राजस्थान रॉयल्स द्वारा उन्हें नीलामी में जारी करने का कदम समझ में आता है. बेन स्टोक्स ने 2020 में 8 मैच खेले, जिसमें 285 रन बनाए और मात्र 2 विकेट हासिल किए हैं. 2021 के संस्करण में उन्होंने उंगली की चोट से पहले सिर्फ एक मैच खेला था. दूसरी ओर, जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2020 के दौरान 14 मैचों में 14 विकेट हासिल किए, लेकिन लंबी चोट के कारण 2020 के संस्करण में एक भी गेम में भाग नहीं लिया.

Tags: Ben stokes, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Retention, Jofra Archer, Kumar Sangakkara, Rajasthan Royals, Sanju Samson



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here