IPL 2022 Retention: विराट कोहली ने ली शपथ, ‘RCB के साथ 3 साल और, मेरा बेस्ट आना अभी बाकी है’

0
39

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले तीन संस्करणों के लिए फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ रहने के बारे में उनके पास कोई दूसरा विचार नहीं है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) से पहले अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का खुलासा किया. फ्रेंचाइजी ने विराट कोहली को 15 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपये और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने के बाद विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, ”सफर जारी है, मुझे आरसीबी ने रिटेन किया है. जब मुझसे संपर्क किया गया तो कोई दूसरा विचार नहीं आया. पिछले कुछ वर्षों में यह एक अद्भुत यात्रा रही है. फ्रेंचाइजी के साथ तीन और साल जो मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं. मेरा मानना ​​​​है कि सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है और मुझे इस बात का विशेष अहसास है कि अगले सीजन में क्या होना है.”

IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने रीटेंशन में कर दी बड़ी गलतियां, उल्टा पड़ सकता है दांव; जानिए कैसे

‘दिल और आत्मा से RCB के साथ’
उन्होंने आगे कहा, ”हमारा प्रशंसक आधार अद्भुत है. प्रबंधन मेरे और अन्य सभी खिलाड़ियों के साथ अद्भुत रहा है. नई ऊर्जा और मैदान पर मेरा एक अलग रूप, लेकिन मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए अपने दिल और आत्मा के साथ रहूंगा.” आईपीएल 2021 सीजन के यूएई चरण से पहले विराट कोहली ने ऐलान किया था कि वह 2022 से आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. विराट ने कप्तानी छोड़ने की वजह वर्कलोड बताई थी.

विराट के वेतन में हुई कटौती
बता दें कि विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये के अनुबंध पर रखा गया है, जो पिछले तीन वर्षों में उनकी कमाई से 2 करोड़ रुपये कम है. कोहली ने बहुत अधिक पैसे के साथ मेगा नीलामी में प्रवेश करने के लिए फ्रेंचाइजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए वेतन में कटौती की है. आरसीबी से युजवेंद्र चहल को भी बरकरार रखने की उम्मीद थी, लेकिन पर्स की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. आरसीबी के 90 करोड़ पर्स में से केवल 33 करोड़ काटे गए हैं, जिसका अर्थ है कि वे अपनी किटी में 57 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में प्रवेश करेंगे.
IPL 2022: ऐसे ही नहीं बोला जा रहा ‘मेगा ऑक्‍शन’, 21 खिलाड़ी हैं इसकी वजह

2 नई टीमें- अहमदाबाद और लखनऊ- आईपीएल 2022 में शामिल होंगी और उन्हें उन खिलाड़ियों की सूची में से 3 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी, जिन्हें रिटेन नहीं किया गया है.ऐसा करने के लिए दो नई टीमों के लिए विंडो 1 से 25 दिसंबर तक खुली है.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Retention, Rcb, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here