IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट पर बारिश का खतरा, जानें मुंबई में कैसे करवट ले रहा मौसम

0
23

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा. लेकिन मुंबई के मौसम ने दोनों टीमों की परेशानी बढ़ा दी है. यहां बुधवार से ही तेज बारिश (Mumbai Rains) हो रही है. इसी वजह से दोनों टीमें प्रैक्टिस भी नहीं कर पाई थीं. वहीं, मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, टेस्ट के पहले दिन भी बारिश खेल का मजा किरकिरा कर सकती है. मुंबई 1 दिसंबर से ही लगातार बारिश हो रही है. इसका असर मुंबई टेस्ट की तैयारियों पर पड़ेगा. खासकर विकेट और आउटफील्ड को बचाकर रखना सबसे बड़ी चुनौती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम विभाग ने मुंबई के लिए येलो अलर्ट (Mumbai Yellow Alert) जारी किया है. इसका मतलब यही है कि मायानगरी में बेमौसम बरसात का सिलसिला जारी रह सकता है. लगातार हो रही बारिश के कारण पहले दिन का खेल धुलने की आशंका नजर आने लगी है. इस साल मुंबई में नवंबर महीने में हुई बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस साल नवंबर में तकरीबन 30 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

अरब सागर में बने चक्रवात के कारण बारिश हो रही
मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और मालदीव, लक्षदीप के इलाके में चक्रवात बनने की वजह से यह बारिश हो रही है. इस हफ्ते के अंत तक हल्की बारिश जारी रहने की आशंका जताई गई है.

मुंबई टेस्ट का पहला दिन बारिश से प्रभावित हो सकता है
एक्यूवेदर के मुताबिक, गुरुवार को भी मुंबई में दिन भर बारिश जारी रह सकती है और देर शाम कई इलाकों में तेज बरसात की आशंका जताई गई है. न्यूनतम तापमान भी 23 डिग्री के आसपास रह सकता है. वहीं, दिन भर घने बादल छाए रहेंगे. राहत की बात यह है कि शुक्रवार को बारिश की आशंका कम है. सुबह के वक्त धूप खिली रह सकती है. ऐसे में अगर गुरुवार को ज्यादा बारिश नहीं हुई, तो पहले दिन का खेल तय वक्त पर शुरू हो सकता है.

मुंबई टेस्ट (IND vs NZ Mumbai Test)  के पहले दिन बारिश की आशंका 25 फीसदी है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में खिलाड़ियों को उमस का सामना करना पड़ सकता है.अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रह सकता है.

आखिरी 2 दिन बारिश की आशंका नहीं
वहीं, मुंबई टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन भी बादलों की लुकाछिपी जारी रह सकती है और तापमान 31 डिग्री के आस-पास ही रहेगा. मुंबई टेस्ट के तीसरे दिन यानी रविवार को जरूर बारिश की आशंका जताई गई है. आखिरी के 2 दिन पूरा मैच होने की संभावना है. क्योंकि इन दो दिनों में बारिश का अनुमान नहीं है.

विराट कोहली वनडे के कप्तान रहेंगे या नहीं इस पर फैसले की तारीख तय, गांगुली लगाएंगे अंतिम मुहर

यह भी पढ़ें: IPL 2022: विराट कोहली ने गेंदबाज को नहीं किया रिटेन, एक दिन बाद 10 गेंद पर 5 विकेट लेकर मचाया कोहराम

भारत के फुलटाइम टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मुंबई टेस्ट से वापसी करने जा रहे हैं. टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का मौका होगा. मुंबई में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक टेस्ट जीता है. ऐसे में इस बार दोनों टीमों की नजरें सीरीज जीत के साथ इस रिकॉर्ड को सुधारने पर भी होगी.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Mumbai Rain, Virat Kohli, Wankhede stadium



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here