IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कब होगा फैसला, विराट कोहली ने बताया

0
21

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट और वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एक या दो दिन में ले लेगा. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरे को एक सप्ताह के लिए टाला जा सकता है. लेकिन बीसीसीआई की तरफ से इस दौरे को लेकर अभी तक कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

भारत को 17 दिसंबर से 26 जनवरी के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है, लेकिन पूरा दौरा एक सप्ताह के लिए स्थगित हो सकता है क्योंकि बीसीसीआई ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) को इसे पोस्टपॉन करने को कहा है. कहा जा रहा है कि बीसीसीआई यह नए कोविड-19 ओमिक्रोन (Omicron Variant) के खतरे पर चर्चा करने के लिए और समय चाहता है.

India Tour of South Africa: द.अफ्रीका में 1 दिन में कोरोना केस दोगुने, विराट कोहली की पत्नी अनुष्का भी डरीं

विराट बोले- दौरे के बारे में जल्द पता चल जाएगा
दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर बोलते हुए विराट कोहली ने कहा, ”यह काफी स्वाभाविक है. हम सामान्य समय में नहीं खेल रहे हैं. बहुत सारी बातचीत हुई है. हमने सभी सीनियर खिलाड़ियों से बात की है और राहुल भाई (राहुल द्रविड़) ने हमें लूप में रखा है. हम लोग इस पर बात करते रहे हैं. हमें दौरे के बारे में एक या दो दिन में पता चल जाना चाहिए. हम सभी एक समान लक्ष्य की दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं.”

15 या 16 दिसंबर को टीम के रवाना होने की संभावना
मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट पूरा होने के बाद भारत को 8 या 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना था, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अब कहा जा रहा है कि टीम के 15 या 16 दिसंबर को ही रवाना होने की संभावना है. बीसीसीआई शनिवार को कोलकाता में अपनी एजीएम में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर चर्चा करेगा और रविवार तक फैसला लिए जाने की उम्मीद है.
टॉम कैडमोर T10 League में 39 गेंद में 96 रन जड़कर भी हैं शर्मसार, जानिए क्यों

भारत सरकार और सीएसए के संपर्क में बीसीसीआई
भारतीय बोर्ड और खिलाड़ियों का ध्यान इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के दौरे की ओर है, बशर्ते कि कोविड की स्थिति न बिगड़े. बीसीसीआई इंतजार करना चाहता है और देखना चाहता है कि अगले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन का खतरा कैसे विकसित होगा. दक्षिण अफ्रीका दौरे के भविष्य को लेकर बोर्ड लगातार भारत सरकार और सीएसए के संपर्क में है. बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) दोनों नए कोविड वेरिएंट की बढ़ती चिंताओं के बावजूद दौरे को आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं.विशेष रूप से, बोर्ड ने भारत ए टीम को वापस नहीं बुलाया है, जो वर्तमान में ब्लोमफ़ोन्टेन में मेजबानों के खिलाफ 3 4-दिवसीय अनौपचारिक टेस्ट मैच खेल रही है.

Tags: BCCI, COVID 19, Cricket news, Ind vs sa, India, India vs South Africa, Omicron, Sourav Ganguly, South africa, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here