India vs New Zealand Test Series 2021 Live Streaming: IND vs NZ के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच, जानें कब और कहां देखें मैच

0
39

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) छोटे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. उनके सामने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) शुक्रवार (3 दिसंबर) से शुरू हो रहे दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में टीम संयोजन की बड़ी समस्या होगी. इसके साथ ही मुंबई में लगातार हो रही बारिश भी चिंता का सबब है. पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की आखिरी जोड़ी की संयमित पारियों के कारण भारत तय लग रही जीत से वंचित रह गया था. अब नियमित कप्तान की वापसी के बाद टीम संयोजन में बदलाव तय है. वानखेड़े स्टेडियम पर संभव है कि मेजबान टीम को चार ही दिन मिले, क्योंकि पहले दिन भारी बारिश का अनुमान है. बारिश के कारण पिच में नमी होने से न्यूजीलैंड टीम नील वैगनर के रूप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज को उतार सकती है.

आमतौर पर भारतीय टीमों में बहुत ज्यादा बदलाव के पक्ष में टीम प्रबंधन नहीं रहता है लेकिन कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान कोहली के सामने समस्या यह है कि दो खिलाड़ी रन नहीं बना पा रहे हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) लगातार 12 पारियों में नाकाम रहे हैं लेकिन पिछले मैच में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी को खराब फॉर्म के कारण अगले मैच से बाहर नहीं किया जा सकता और वह भी उसके घरेलू मैदान पर. दूसरा मसला चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का है, जो अक्सर यह भूल जाते हैं कि टेस्ट क्रिकेट सिर्फ विकेट बचाकर खेलना नहीं है. इंग्लैंड में उनकी इस मानसिकता में तनिक बदलाव दिखा, लेकिन भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज (IND vs NZ) के कानपुर टेस्ट में वह फिर उसी चिर परिचित हो चले अंदाज में नजर आए. हालांकि, ओपनर मयंक अग्रवाल भी परफॉर्मेंस से प्रभावित नहीं कर पाए हैं.

IND vs NZ 2nd Test: विराट कोहली की टीम में एंट्री से कौन होगा प्लेइंग-11 से ‘आउट’ ? जानें कप्तान का जवाब

अब देखना होगा कि विराट कोहली की वापसी के बाद किस खिलाड़ी पर गाज गिरती है. विराट कोहली ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग 11 को लेकर कोई इशारा नहीं दिया है. बारिश और धूप के अभाव के कारण तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को उतारा जा सकता है. पिच अनुकूल होने के कारण तीन स्पिनरों की जगह बरकरार रहने की संभावना लग रही है. आइए मैच से पहले जानते हैं कि कैसे, कब और कहां देखा जा सकता है मुंबई टेस्ट:

India vs New Zealand के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे खेला जाएगा.

India vs New Zealand के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

India vs New Zealand के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

India vs New Zealand के बीच पहले दूसरे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कब होगा फैसला, विराट कोहली ने बताया

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, श्रीकर भरत, प्रसिद्ध कृष्णा.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, टिम साउदी, नील वैगनर, काइल जैमिसन, विलियम समरविले, ऐजाज पटेल, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here