IND vs NZ: विराट कोहली के विकेट पर भड़के परेश रावल, बोले- थर्ड अंपायर हो या थर्ड क्लास अंपायरिंग?

0
35

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई टेस्ट बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ. इस मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ओपनर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और संभल के पारी शुरू की, लेकिन पहला सेशन खत्म होते-होते न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी हो गया. जब स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने टी ब्रेक से पहले भारत के एक के बाद एक तीन विकेट झटक लिए, शुभमन गिल 71 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कुछ देर बाद चेतेश्वर पुजारा भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद मैदान पर आए विराट कोहली का विकेट विवाद में रहा.

दरअसल, भारत बनाम न्यूजीलैंड के मुंबई टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने एजाज पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर डिफेंसिव स्ट्रोक खेलने की कोशिश की और अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट दे दिया. भारतीय कप्तान ने तुरंत रिव्यू लेने का फैसला लिया. रीप्ले में यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है या पैड पर. और नियमों के अनुसार टीवी अंपायर वीरेंद्र शर्मा को मैदानी साथी के फैसले को मानना पड़ा, जिससे कोहली काफी नाराज दिख रहे थे. उन्होंने इस पर अंपायर नितिन मेनन से बात भी की और उनकी निराशा साफ देखी जा सकती थी.टीवी कैमरा में वह ड्रेसिंग रूम की बालकनी में खड़े हुए दिख रहे थे, जिसमें वह फैसले से काफी निराश दिख रहे थे.

IND vs NZ: भावुक विराट कोहली ने रीप्ले देख राहुल द्रविड़ के कंधे पर हाथ रख पीट लिया माथा! फैन्स भी भड़के, देखें Video

IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने शतक लगाकर दिया जवाब, मैच से पहले गर्दन पर लटक रही थी तलवार

विराट कोहली के इस विकेट पर कमेंटेटरों ने भी निराशा जताई. सोशल मीडिया पर भी इस विकेट की जमकर आलोचना हुई. फैन्स अंपायर से काफी नाराज दिखाई दिए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजी भी जाहिर की. बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने विराट कोहली के आउट होने के बाद एक ट्वीट किया और पूछा- थर्ड अंपायर हो या थर्ड क्लास अंपायरिंग ? सोशल मीडिया पर परेश रावल का यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है.

बता दें कि भारत ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाबाद शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के शुरुआती दिन स्टंप तक चार विकेट पर 221 रन बना लिए हैं. भारत ने अपने तीन विकेट 80 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन मयंक के शतक ने टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया. वह 120 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर ऋद्धिमान साहा 25 रन बनाकर डटे हुए हैं. न्यूजीलैंड के लिए मुंबई में जन्में एजाज पटेल ने दिन के चारों विकेट झटके.

Tags: Ajaz Patel, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Paresh rawal, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here