IND vs NZ: विराट कोहली को वानखेड़े टेस्ट से पहले राहुल द्रविड़ ने कराई प्रैक्टिस, Video वायरल

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की भारतीय टीम में वापसी हो गई है. वह अपने बल्ले से कमाल दिखाने के लिए बेताब होंगे. भारतीय कप्तान को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के बाद आराम दिया गया था. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और पहले टेस्ट में नहीं खेले थे. कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट (IND vs NZ 1st Test) ड्रॉ रहा था. अब सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच आज यानी शुक्रवार (3 दिसंबर) से मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत ने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारने के बाद से घर पर अपनी सभी टेस्ट सीरीज जीती हैं. इसलिए, कोहली के पास घरेलू टेस्ट में भारत की जीत की लय को बढ़ाने की जिम्मेदारी है. इस बीच, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से गुरुवार को एक वीडियो क्लिप शेयर की गई जिसमें विराट कोहली को नेट्स में पसीना बहाते हुए दिखाया गया है. खास बात है कि उन्हें थ्रोडाउन टीम इंडिया के मौजूदा कोच और दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कर रहे हैं.

इसे भी देखें, पुजारा ने 34 महीने से टेस्ट में नहीं लगाया शतक, फिर द्रविड़ बने ‘संकटमोचक’

33 वर्षीय कोहली ने भले ही सीरीज का पहला टेस्ट और तीन मैचों की टी20 सीरीज नहीं खेली लेकिन इस एक मिनट की क्लिप में ऐसा कहीं नहीं लगा कि वह आराम के बाद वापसी कर रहे हैं. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ’60 सेकंड का शुद्ध आनंद. V.I.R.A.T K.O.H.L.I सेंटर स्टेज पर.’ टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी क्लिप में कप्तान को थ्रोडाउन देते हुए देखा गया.

भारतीय क्रिकेट में शुरू होगा राहुल द्रविड़-विराट कोहली का दौर
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस मैच से भारतीय क्रिकेट में द्रविड़-कोहली युग की शुरुआत होगी. अनुभवी क्रिकेटर विराट की पूर्व कोच रवि शास्त्री के साथ एक अच्छी साझेदारी रही. रवि शास्त्री के मार्गदर्शन और विराट के नेतृत्व में भारत ने कई मैच और सीरीज जीतीं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को उनकी मेजबानी में टेस्ट में मात दी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि नए मुख्य कोच के साथ कोहली की साझेदारी का क्या परिणाम रहता है.

Tags: Captain Virat Kohli, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Rahul Dravid, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here