IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट के पहले दिन क्या बारिश से खेल में पड़ेगा खलल ? जानिए- मौसम का हाल

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) खेला जाना है लेकिन मायानगरी में बीते 2 दिन से बरसात हो रही है. इसी वजह से दोनों टीमों को टेस्ट के वेन्यू वानखेड़े स्टेडियम में मौका ही नहीं मिल पाया. भारतीय टीम ने गुरुवार को कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की देखरेख में इंडोर प्रैक्टिस की. वहीं, न्यूजीलैंड टीम को भी ऐसा ही करना पड़ा. आज टेस्ट का पहला दिन है. दोनों टीमें यही चाह रही होंगी कि पूरे 5 दिन का खेल इस टेस्ट में हों. क्योंकि कानपुर में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ऐसे में सीरीज का नतीजा यही मुकाबला तय करेगा.

आज मुंबई का मौसम कैसा रहेगा. क्या मैच से पहले या दिन भर बारिश होगी ? वहीं, बारिश के बाद वानखेड़े स्टेडियम (Wankhde Stadium Pitch) की पिच का मिजाज कैसा रहेगा. इससे गेंदबाजों या बल्लेबाजों को फायदा होगा. आइए जानते हैं.

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) के पहले दिन बारिश की आशंका 50 फीसदी से ज्यादा है. सुबह के वक्त कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा धूप खिल सकती है. हालांकि बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी. तापमान 31 डिग्री के आस-पास रह सकता है. हवा की रफ्तार 15 किमी प्रति घंटा रह सकती है. ऐसे में खिलाड़ियों को जरूर मुंबई के उमस भरे मौसम से राहत मिलेगी. राहत की बात यह है कि दोपहर के वक्त बारिश की आशंका 25 फीसदी ही है.

मुंबई टेस्ट के पहले दिन बारिश की आशंका
सुबह बारिश होने की सूरत में पहले सत्र का खेल प्रभावित हो सकता है. क्योंकि फिर आउटफील्ड को सुखाने में वक्त लगेगा.

पिच में नमी रह सकती है
दूसरे टेस्ट के लिए वानखेड़े की जो पिच तैयार हुई है, उसमे घास थी, जिसे गुरुवार को कम किया गया. पिछले 2 दिन से पिच को कवर्स से ढंका हुआ है. लगातार बारिश हो रही है और धूप भी नहीं खिली है. ऐसे में पिच में नमी हो सकती है. इसलिए इस टेस्ट में टॉस की भूमिका अहम होगी.

इंग्लैंड का बदनाम ‘कप्तान’, सचिन पर लगाया बॉल टेम्परिंग का आरोप, सहवाग-गांगुली सहित 6 भारतीयों को किया बैन

IND vs NZ: विराट कोहली को वानखेड़े टेस्ट से पहले राहुल द्रविड़ ने कराई प्रैक्टिस, Video वायरल

वानखेड़े स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है. यहां की पिच पर हमेशा से ही उछाल रहा है. हालांकि, आखिरी के 2 दिन में इस पर गेंद घूम सकती है. यही वजह है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्लेइंग-11 का खुलासा मैच से ठीक पहले करने का कहा है.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Mumbai Rain, Virat Kohli, Wankhede stadium



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here