IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट से पहले भारत-न्यूजीलैंड को झटका, दोनों टीमों के कप्तान ‘आउट’

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है लेकिन, उससे पहले ही दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है. कानपुर टेस्ट में दोनों टीमों की कप्तानी करने वाले खिलाड़ी केन विलियमसन (Kane Williamson) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए हैं. दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और अब दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरहाजिरी में कानपुर में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी. इस टेस्ट के आखिरी दिन फील्डिंग के दौरान अजिंक्य रहाणे के बाएं पैर की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. उनकी यह चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है. इसी वजह से वह मुंबई टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. विराट कोहली ही भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे जो इस मैच से वापसी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें, क्या अजिंक्य रहाणे का करियर खत्म हो गया है?

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वह लंबे वक्त से कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं. उनकी यह चोट टी20 विश्व कप के दौरान दोबारा उभर गई थी. इसी वजह से वो नेट्स पर भी बहुत ज्यादा बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. इस चोट के कारण उन्हें बल्ले को पकड़ने और कोहनी को फैलाने में दिक्कत हो रही है. उनकी गैरहाजिरी में टॉम लाथम मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करेंगे. विलियमसन की जगह ग्लेन फिलिप्स या डेरिल मिचेल खेल सकते हैं.

टॉम लाथम ने कानपुर टेस्ट की दोनो पारियों में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने पहली पारी में 95 और दूसरी में 52 रन की पारी खेली थी. अब वह कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे. अजिंक्य रहाणे कानपुर टेस्ट में बल्ले से नाकाम रहे थे. उन्होंने पहली पारी में 35 और दूसरी में 4 रन बनाए थे. इसके बाद से ही टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. रहाणे का पिछले 16 टेस्ट में औसत 24.39 का रहा है. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाया था.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs New Zealand 2021, Kane williamson, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here