IPL 2022 Retention: इरफान पठान SRH के सपोर्ट में, वॉर्नर को लेकर किया अजीब ट्वीट

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) के लिए खिलाड़ियों के रिटेंशन की घोषणा के बाद फ्रेंचाइजी को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को बहुत अधिक आलोचना का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 के लिए सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन (IPL 2022 Retention) किया. केन विलियमसन के साथ सनराइजर्स ने अब्दुल समद और उमरान मलिक की जम्मू-कश्मीर की जोड़ी रिटेन किया है. समद और मलिक दोनों ही अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. हालांकि, कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन ना करने की वजह से हैदराबाद की टीम को फैन्स के गुस्से का शिकार होना पड़ा. खासकर डेविड वॉर्नर और राशिद खान को लेकर.

डेविड वॉर्नर (David Warner) और राशिद खान (Rashid Khan) दोनों ही खिलाड़ी पिछले कई सालों में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ में से रहे हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया और नीलामी पूल में जाने के लिए रिलीज कर दिया है. वॉर्नर का बाहर होना एक लंबी कहानी के बाद आया है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को आईपीएल 2021 के पहले भाग के दौरान कप्तान के रूप में बर्खास्त किया गया था. इसके बाद अंततः टूर्नामेंट के यूएई चरण के दौरान वॉर्नर ने प्लेइंग इलेवन में भी अपना स्थान खो दिया था.

IND vs NZ: काइल जैमिसन को वानखेड़े से दूर रखने की वसीम जाफर ने दी मजेदार सलाह

कई फैन्स और क्रिकेटिंग दिग्गज इस बात से खुश नहीं थे कि कई वर्षों तक उनके लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद फ्रेंचाइजी द्वारा वॉर्नर के साथ कैसा व्यवहार किया गया. हालांकि, इस विवाद के बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान सनराइजर्स हैदराबाद के बचाव में कूद गए हैं.

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अप्रत्यक्ष रूप से डेविड वॉर्नर को निशाने पर लेते हुए एक अजीब ट्वीट पोस्ट किया है. उन्होंने इस ट्वीट में ना सनराइजर्स हैदराबाद का नाम लिखा है और ना ही डेविड वॉर्नर का, लेकिन फैन्स का मानना है कि यह ट्वीट हैदराबाद और वॉर्नर के लिए ही है. पठान ने लिखा, “लोग जो एक विदेशी खिलाड़ी के बारे में एक फ्रेंचाइजी के फैसले पर सवाल उठा रहा है, उसे यह भी याद रखना चाहिए कि उसी फ्रेंचाइजी ने उस खिलाड़ी का समर्थन तब किया था, जब उसके अपने देश ने उसे खेलने के लिए प्रतिबंधित किया था.”

इरफान पठान 2018 के सैंडपेपर विवाद का संदर्भ दे रहे हैं, जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए जाने के बाद स्टीव स्मिथ के साथ वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था. युवा बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर भी नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था. जिसके परिणामस्वरूप, वॉर्नर ने 2018 आईपीएल नहीं खेला, लेकिन 2019 में बल्लेबाजी करने के लिए वापसी की और 2020 सीजन से पहले फिर से कप्तान बन गए. अपने साल भर के निलंबन के बाद वॉर्नर ने खेल के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की.

India vs New Zealand 2nd Test: क्या अजिंक्य रहाणे का करियर खत्म हो गया?

बता दें कि डेविड वॉर्नर ने 2016 में अपने एकमात्र आईपीएल खिताब के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया था. पिछले कुछ वर्षों में वह 2014 में हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद से आईपीएल 2021 के अलावा हर सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले लीग में सबसे लगातार खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने ऑरेंज कैप भी रिकॉर्ड तीन बार जीती है.

Tags: Cricket news, David warner, IPL 2022, IPL 2022 Retention, Irfan pathan, Sunrisers Hyderabad



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here