CWG 2022 में भारतीय हॉकी टीमें खेलेंगी या नहीं ? इस पर हुआ बड़ा फैसला

0
38

[ad_1]

भुवनेश्वर. भारत ने अगले साल होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धाओं में टीमें नहीं भेजने का अपना फैसला वापस ले लिया है और क्वालीफाई करने पर वह अपनी टीमें भेजेगा. राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. कोरोना महामारी और राष्ट्रमंडल तथा एशियाई खेलों के बीच अधिक समय नहीं होने के कारण हॉकी इंडिया ने इस साल की शुरूआत में 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टीमें नहीं भेजने का फैसला किया था.

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) और खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के दखल के बाद यह फैसला बदला गया. दोनों ने राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धा में भारत की भागीदारी की गारंटी दी थी. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं जबकि एशियाई खेल 10 सितंबर से शुरू होंगे.

भारत के खेल मंत्री के दखल से फैसला बदल गया: CGF
सीजीएफ अधिकारी ने कहा, “आईओए ने सीजीएफ अध्यक्ष से कहा है कि टीमों के क्वालीफाई करने पर वे उन्हें इन खेलने के लिये भेजेंगे. भारत के खेल मंत्री ने दखल दिया है और मैं समझता हूं कि वह काफी प्रभावशाली है. सीजीएफ अध्यक्ष आईओए अध्यक्ष से लगातार संपर्क में हैं.

नीरज चोपड़ा अमेरिका में करेंगे ट्रेनिंग, 90 दिन के अभ्यास को SAI ने दी मंजूरी

खेलमंत्री ठाकुर ने इससे पहले मंत्रालय से पूछे बिना खेलों से पीछे हटने के हॉकी इंडिया के फैसले की आलोचना की थी. सीजीएफ अधिकारी ने यह भी बताया कि क्वींस बेटन रिले को लेकर सीजीएफ और आईओए में बात चल रही है । बेटन अगले साल 12 से 15 जनवरी के बीच भारत में होगी.

Tags: Anurag thakur, Commonwealth Games, Commonwealth Games Federation, Cwg, Hockey India



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here